scriptSatna BJP leader threatened self-immolation | भाजपा नेता ने दी आत्मदाह की धमकी, पुलिस के फूले हाथ-पांव, सतना से भोपाल तक हडक़ंप | Patrika News

भाजपा नेता ने दी आत्मदाह की धमकी, पुलिस के फूले हाथ-पांव, सतना से भोपाल तक हडक़ंप

सुबह से बस मालिक भाजपा नेता को तलाशती रही पुलिस, पार्टी में मचा हडक़म्प
जिला कार्यालय पहुंचने से पहले ही पुलिस ने बस मालिक भाजपा नेता को बैठाया
यूपी के नरैनी विधायक के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर प्रदेश सरकार को लिया आड़े हाथ

सतना

Published: January 16, 2022 02:27:20 am

सतना. शहर में शनिवार को मुख्त्यारगंज से शुरू हुआ हाई वोल्टेज ड्रामा भाजपा कार्यालय भरहुत नगर होते हुए सिटी कोतवाली तक चला। बस मालिक भाजपा नेता द्वारा शाम 4 बजे पार्टी कार्यालय के बाहर आत्मदाह की चेतावनी के चलते एक तरफ जहां पुलिस प्रशासन बेहद चौकन्ना रहा वहीं पार्टी-संगठन के पसीने छूट गए। हालांकि मोबाइल लोकेशन के आधार पर भाजपा नेता को मुख्त्यारगंज से दो घंटे पहले ही पुलिस ने धर लिया लेकिन इतनी देर में संगठन की किरकिरी हो चुकी थी।
Satna BJP leader threatened self-immolation
BJP leader threatened self-immolation in satna,BJP leader threatened self-immolation in satna,Satna BJP leader threatened self-immolation
यह है पूरा मामला
दरअसल, मझगवां निवासी बस ट्रांसपोर्टर और भाजपा नेता श्रीकृष्ण मिश्र ने संगठन व सरकार पर सुनवाई नहीं करने का आरोप लगाते हुए अपनी ही पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। भाजपा नेता व मिश्र बंधु बस सर्विस के संचालक श्रीकृष्ण मिश्र के आरोप के अनुसार बीते माह 8 दिसम्बर को बारात छोडऩे जा रही उनकी बस एमपी19 पी 0390 से पहलवानपुरवा नारायणपुर के पास बांदा के नरैनी से विधायक राजकरण कबीर की स्कार्पियो यूपी90डब्ल्यू 5200 टकरा गई। विधायक की गाड़ी गलत साइड से आ रही थी। गाड़ी में मामूली टक्कर के बावजूद विधायक कबीर ने अपने साथियों के साथ बस के चालक-परिचालक से मारपीट र्की। दोनों से सात हजार रुपए सहित मोबाइल भी छीन लिये गए। घटना स्थल थाना बरौंधा का था, लेकिन रसूख के दम पर नरैली विधायक यूपी के फतेहगंज पुलिस को बुलाकर बस सहित चालक-परिचालक को ले गए। श्रीकृष्ण मिश्र ने बताया कि सतना कलेक्टर के हस्तक्षेप के बाद चालक-परिचालक को फतेहगंज पुलिस ने छोड़ दिया, लेकिन इसके पहले एफआइआर दर्ज कर ली थी। एक माह से ज्यादा समय बीतने के बाद भी बस वहीं थाना में खड़ी है।
जीरो की बजाय सीधे प्रकरण दर्ज किया, नहीं दी डायरी
भाजपा नेता की बस जब्त कर यूपी की फतेहगंज थाना पुलिस की कार्रवाई पर भी सवाल खड़े हो रहे हंै। आरोपों के अनुसार घटना बरौधा थाना इलाके में हुई थी, लिहाजा नरैनी विधायक राजकरण को यहीं शिकायत करनी थी। विधायक ने यदि फतेहगंज थाना में शिकायत की तो वहां जीरो पर कायमी कर केस बरौंधा थाना ट्रांसफर करना था। सतना कलेक्टर के निर्देश पर मझगवां एसडीएम ने आरआइ व पटवारी से घटना का नक्शा बनवाकर बांदा भेजा था। इस मामले में फतेहगंज पुलिस ने जीरो की बजाय सीधे अपराध पंजीबद्ध कर दिया और एक माह से डायरी भी दबा कर बैठ गई। बताया जा रहा कि नरैनी विधायक ने अपनी शिकायत में घटना फतेहगंज थाना इलाके में होना बताई थी जिसके बाद वहां प्रकरण कायम हुआ था।
उपेक्षा का लगाया आरोप
जिला उपाध्यक्ष व मझगवां मंडल अध्यक्ष रहे श्रीकृष्ण मिश्र द्वारा अपनी ही पार्टी व सरकार के खिलाफ बगावती तेवर अपनाते हुए आत्मदाह की चेतावनी से भाजपा का संगठन सकते में हैं। आखिर ये नौबत क्यों आई कि स्थाई जिला कार्यसमिति सदस्य को जिला कार्यालय के सामने आत्मदाह करने का ऐलान करना पड़ा। मुख्यमंत्री के नाम भेजे ज्ञापन में मिश्र ने घटनाक्रम का उल्लेख करते हुए बताया कि एमपी-यूपी दोनों राज्यों में बीजेपी की सरकार होने के बावजूद पार्टी के निष्ठावान कार्यकर्ता की सुनवाई नहीं हो रही है। संगठन के नेताओं को मामले की जानकारी थी लेकिन किसी ने समस्या नहीं सुनी।
सांसद पहुंचे मनाने
शनिवार को सीएसपी महेंद्र सिंह सहित पुलिसबल जब भाजपा नेता को सिटी कोतवाली ले गई तो वहां सांसद गणेश सिंह व भाजपा जिलाध्यक्ष नरेंद्र त्रिपाठी भी मनाने पहुंचे। मौके पर एसपी धर्मवीर सिंह ने बांदा एसपी से बात कर बताया कि केस डायरी जल्द मिल जायेगी। इसके बाद मामले में आगे की कार्रवाई होगी। कार्रवाई का आश्वासन मिलते ही श्रीकृष्ण मिश्र ने अपनी शिकायत वापस ले ली और शाम 4 बजे मामला शांत हो गया।
बस मालिक बरौंधा थाना में घटना होने की शिकायत की है। नरैनी विधायक ने बांदा जिले की घटना बता कर प्रकरण दर्ज कराया था। पटवारी द्वारा नक्शा तैयार कराकर भेजा गया है। जल्द ही केस डायरी मिल जायेगी जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
धर्मवीर सिंह, एसपी
BJP leader threatened self-immolation in satna
IMAGE CREDIT: patrika

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टोक्यो पहुंचे, भारतीय प्रवासियों ने किया स्वागत, जापानी बच्चे के हिन्दी बोलने पर गदगद हुए PMदिल्ली-NCR में सुबह आंधी और बारिश से कई जगह उखड़े पेड़, विमान सेवा प्रभावितज्ञानवापी मामले के बीच गोवा के सीएम का बड़ा बयान, प्रमोद सावंत बोले- 'जहां भी मंदिर तोड़े गए फिर से बनाए जाएं'BJP को सरकार बनाने के लिए क्यों जरूरी है काशी और मथुरा? अयोध्या से बड़ा संदेश देने की तैयारीबेल्जियम, पहला देश जिसने मंकीपॉक्स वायरस के लिए अनिवार्य किया क्वारंटाइनएशिया कप हॉकी: पहले ही मैच में भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान, ऐसा है दोनों टीमों का रिकॉर्डआख़िर क्यों असदुद्दीन ओवैसी बार-बार प्लेसेज ऑफ़ वर्शिप एक्ट की बात कर रहे हैं, जानें क्या है यह एक्टकपिल देव के AAP में शामिल होने की चर्चा निकली गलत, सोशल मीडिया पर पूर्व कप्तान ने खुद साफ की स्थिति
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.