SATNA: नरेन्द्र त्रिपाठी बने भाजपा के नए जिलाध्यक्ष

प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार चौहान ने की नियुक्ति, वर्षों से चल रही खबरों पर लगा विराम

By: suresh mishra

Published: 26 Jul 2016, 03:07 PM IST


सतना।
भाजपा में वर्षों से चल रही नए जिला अध्यक्ष की कुर्सी की चर्चा का आखिरकार मंगलवार को दोपहर विराम लग गया। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार चौहान की सहमति से सतना जिले को नरेन्द्र त्रिपाठी के रूप में नया जिला अध्यक्ष मिल गया। सोशल मीडिया में सुबह से चल रही खबरों पर प्रदेश कार्यालय मंत्री सत्येंद्र भूषण सिंह ने अधिकृत पुष्टि की है।

गौरतलब है कि, 2008 में सतना जिले की बागडोर सुरेन्द्र सिंह बघेल को सौंपी गई थी। पहला कार्यकाल पूरा करने के बाद बघेल ने पार्टी का दिल जीत लिया। विधानसभ चुनाव और लोकसभा चुनाव के मददेनजर सिंह को दूसरा कार्यकाल भी दिया गया। दूसरा कार्यकाल भी बीते साल के अंत में पूरा हो गया था।

निकाय चुनाव ने दी चोंट
मैहर विधानसभा उप चुनाव के कारण भाजपा नेता कोई जोखिम नहीं उठाना चाहते थे। इसलिए सुरेन्द्र सिंह ही सतना जिले में भाजपा के कर्ता-धर्ता बने रहे। 18 जुलाई को निकाय चुनाव में आए गलत परिणामों के कारण प्रदेश भाजपा ने नए जिला अध्यक्ष की घोंषणा कर दी। निकाय चुनाव की आहट से प्रदेश में भाजपा नेताओं के हाथ-पैर फूल गए।

एक दर्जन नेता थे दौड़ में
भाजपा सूत्रों की मानें तो प्रदेश कार्यालय में भेजी गई नए जिला अध्यक्ष की कुर्सी के लिए एक दर्जन नेता दौड़ में शामिल थे। जिसमें पूर्व जिपं अध्यक्ष गगनेन्द्र सिंह, नरेन्द्र त्रिपाठी, जिला उपाध्यक्ष सतीश शर्मा, श्रीराम मिश्रा, रामदास मिश्रा, रामखेलावन पटेल, विनोद यादव, विनोद तिवारी, बाबूलाल पटेल आदि नेताओं की फाइल भेजी गई थी।

ब्राह्मण वर्ग के चौथे जिला अध्यक्ष
भाजपा युवा मोर्चा में प्रदेश महामंत्री, जिला उपाध्यक्ष सहित  आधा दर्जन पदों में रहे त्रिपाठी ब्राह्मण वर्ग के चौथे जिला अध्यक्ष है। इसके पहले पूर्व विधायक मैहर मोतीलाल तिवारी,  पूर्व उपाध्यक्ष विंध्य विकास प्राधिकरण, रामदास मिश्रा, पूर्व अध्यक्ष भूमि विकास बैंक सतना स्व. राजकुमार मिश्रा को जिम्मेदारी दी जा चुकी है।
Show More
suresh mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned