scriptसंपत्ति कर न देने वालों पर चला निगम का डंडा, एक दुकान में जड़ा ताला, 3 व्यापारियों से जमा कराए 3.69 लाख | satna Corporator's rod run on those who do not give property | Patrika News

संपत्ति कर न देने वालों पर चला निगम का डंडा, एक दुकान में जड़ा ताला, 3 व्यापारियों से जमा कराए 3.69 लाख

locationसतनाPublished: Mar 02, 2019 01:38:09 pm

Submitted by:

Sukhendra Mishra

संपत्तिकर न देने वालों के खिलाफ निगम की बड़ी कार्रवाई

satna Corporator's rod run on those who do not give property

satna Corporator’s rod run on those who do not give property

सतना. संपत्तिकर वसूली का लक्ष्य पूरा करने निगम प्रशासन नेे संपत्तिकर के बड़े कबायादारों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। शुक्रवार एक बार फिर उपायुक्त वित्त महेश कोरी के नेतृत्व संपत्तिकर शाखा के अधिकारियों ने बड़े बकायादरों के घर व दुकान में दस्तक दी। मौके पर संपत्तिकर का भुगतान न करने पर जहां एक दुकान पर तालाबंदी की कार्रवाई की गई। वहीं तीन दुकानदारों से मौके पर 3,69,635 रुपए का भुगतान कराया गया। निगम प्रशासन की एक सप्ताह में दूसरी बार बकाएदारों के घर व दुकान में तालाबंदी से शहर के बड़े संपत्तिकरदाताओं की धड़कने तेज हो गई हैं।
इन दुकानों में हुई कार्रवाई
निगम की टीम ने दोपहर में सबसे पहले पावर हाउस चौक स्थित रामप्रसाद श्रीवास्तव की दुकान में दबिश दी। बकाएदार से मौके पर 3.77 लाख रुपए की बकाया राशि जमा करने को कहा गया। लेकिन व्यापारी ने राशि जमा करने से मना कर दिया। इस पर आगे की कार्रवाई करते हुए टीम ने दुकान में तालाबंदी करते हुए उसे सील कर दिया। इसके बाद टीम हनुमान चौक स्थित प्रसन्न जैन की दुकान में दबिश दी। दुकानदार ने कार्रवाई से बचने मौके पर 1.50 लाख रुपए चेक से भुगतान किए गए। तीसरी कार्रवाई सरोज गुप्ता पत्नी जगदीश प्रसाद गुप्ता के दुकान पर हुई। व्यापारी ने मौके पर 1.19 लाख रुपए का भुगतान किया। पावर हाउस चौक निवासी परसादी लाल जैन ने दुकान में तालाबंदी की कर्रवाई से बचने एक लाख रुपए का भुगतान किया।
अब यह व्यापारी निगम की राडार पर

चार बड़े बकायादारों पर कार्रवाई के बाद शाम को संपत्तिकर शाखा द्वारा एक बार फिर शहर के सबसे बड़े 20 बकायादारों की सूची जारी की। इसमें 15 बकाएदार एेसे हैं जिन पर दो लाख से अधिक संपत्तिकर की देनदारी बकाया है। जारी सूची में वार्ड 21 निवारी सियादुलारी रिछारिया शहर की सबसे बड़ी संपत्तिकर बकायादार है। उन पर 6.98 लाख रुपए संपत्तिकर की राशि बकाया है। वार्ड 26 निवारी रामेश्वर प्रसाद सिंह पर 5.73 लाख, कृष्णादेवी जैसवाल निवासी वार्ड 26 पर 5.48 लाख रुपए, राजीव सोई पर 4.56 लाख, विवेक सिंह वार्ड 07 पर 4.07 लाख, वार्ड 25 ऊषा सिंह पर 3.95 लाख रुपए का संपत्तिकर बकाया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो