scriptआखिर क्या हुआ ऐसा, यहां बकरियों के भी हो गए ठाठ  | satna: demad of Goats' milk for dengue treatment | Patrika News

आखिर क्या हुआ ऐसा, यहां बकरियों के भी हो गए ठाठ 

locationसतनाPublished: Sep 18, 2015 06:53:00 pm

Submitted by:

आभा सेन

आपकों बता दें कि इन दिनों बकरों के ही नहीं बकरियों के भी ठाठ हैं। बकरी का दूध अब ऊंची कीमत पर भी खरीदने के लिए लोग तैयार बैठे हैं।

goat

goat

सतना। बाजार से बकरे ऊंचे दाम में खरीदे जाने की तैयारी है। ईद की तैयारियों के बीच कई तो पहले से ही बकरा खरीदने लगे हैं। अच्छी नस्ल और कद काठी के बकरों की खासी मांग बाजार में है। अच्छी नस्ल लेने के लिए लोग ऊंची से ऊंची कीमत देने के लिए भी तैयार है, लेकिन आपकों बता दें कि इन दिनों बकरों के ही नहीं बकरियों के भी ठाठ हैं। बकरी का दूध अब ऊंची कीमत पर भी खरीदने के लिए लोग तैयार बैठे हैं।
दरअसल, डेंगू के बढ़ते प्रकोप की वजह से बकरी के दूध की मांग बढ़ गई है। बताया जा रहा है कि बकरी का दूध डेंगू मरीजों के लिए उपयोगी है। इसके दूध से मरीजों को फायदा होगा और डेंगू से उन्हें जल्द ही राहत मिलेगी। विदित हो कि विशेषज्ञों ने बकरी का दूध सेहत के लिए फायदेमंद बताया है।
जानकारों के अनुसार डेंगू का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। जिसकी वजह से बकरी के दूध की मांग भी बढ़ गई है। कहा जा रहा है कि यदि जिले में मरीजों की संख्या में इजाफा होता है तो बकरी के दूध के दाम भी बढ़ सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो