Satna: सफारी में भरा था विस्फोटक, पिकअप से जा भिड़ी

सतना से पन्ना की ओर जाने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग-75 पर शेरगंज के पास भीषण हादसा होने से टल गया, दो वाहनों की भिड़ंत हो गई, जिसमें से एक वाहन में भारी मात्रा में विस्फोटक भरा था।

By: मनीष गीते

Published: 10 Jul 2015, 08:20 PM IST

सतना। राष्ट्रीय राजमार्ग 75 पर शेरगंज के पास दो वाहनों की भिड़ंत के बाद बड़ा विस्फोट होने से बच गया। इनमें से एक वाहन में भारी मात्रा में विस्फोटक भरा हुआ था।

पुलिस के मुताबिक एसडीएम रमेश सिंह के वाहन चालक संजय दुबे के पास एक सफारी गाड़ी एमपी 19सीबी 0811 है। इसमें सतना की ओर भारी मात्रा में विस्फोटक लाया जा रहा था। वहीं सतना की ओर से नवोदय विद्यालय के लिए दूध लेकर जा रही पिकअप एमपी 19 जीए 0883  की सफारी से आमने-सामने टक्कर हो गई। हादसे में पिकअप सवार घायल हो गया, जबकि सफारी में सवार दो-तीन लोग भाग निकले।

दूसरे वाहन से लेकर भागे विस्फोटक
हादसे के बाद सफारी में से निकलकर भागे दो-तीन लोग दोबारा घटनास्थल पर आए। वे दूसरे वाहन को लेकर आए थे और विस्फोटक सफारी में से अपनी कार में लोड करने लगे। इस दौरान यह पूरा नजारा दो सिपाही भी देखते रहे, लेकिन उन्होंने उनके रसूख के कारण कुछ नहीं कहा। सिपाहियों ने अपने अफसरों को जरूर इत्तिला कर दी। पुलिस की गाडी आते देख वे काफी विस्फोटक अपने साथ लेकर भाग निकले। बचा-कुछा माल जब पुलिस ने देखा तो क्षतिग्रस्त सफारी में 266 जिलेटिन स्टीक मिली हैं।

आनन-फानन में बम स्क्वाड दल बुलाया गया, जिसने बताया कि यह छड़े खदान में विस्फोट के काम आती है, जो बेहद शक्तिशाली होती है। इन्हें डेटोनेटर से कनेक्ट करके विस्फोट किया जाता है। बम स्क्वाड ने इन छड़ों को टेस्ट करने के बाद भंडारगृह में रखवा दिया है।

पुलिस ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ विस्फोटक अधनियम 1908 की धारा 5 के तहत कार्रवाई की है। बाकी आरोपी की तलाश जारी है। बताया जाता है कि यह विस्फोटक पतेरी क्षेत्र के राजू सिंह का बताया जाता है। पिकअप का चालक राजमल उर्फ राजू द्विवेदी मजियार का रहने वाला है। उसका इलाज अस्पताल में चल रहा है।
Show More
मनीष गीते
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned