scriptफेसबुक ने किया पत्रकारों के लिए नए फीचर Signal का ऐलान | Satna: FB launched new feature for journalist | Patrika News

फेसबुक ने किया पत्रकारों के लिए नए फीचर Signal का ऐलान

locationसतनाPublished: Sep 18, 2015 02:54:00 pm

Submitted by:

आभा सेन

अब फेसबुक यूज करने वाले पत्रकारों के लिए खुशखबरी है। जल्द ही वे अपनी आईडी के जरिए ही खबरों की दुनिया से रू-ब-रू हो सकेेंगे।

Facebook Dislike button

Facebook Dislike button

सतना। अब फेसबुक यूज करने वाले पत्रकारों के लिए खुशखबरी है। जल्द ही वे अपनी आईडी के जरिए ही खबरों की दुनिया से रू-ब-रू हो सकेेंगे। फेसबुक ने पत्रकारों को ध्यान में रखते हुए एक खास फीचर का ऐलान किया है, जिसकी मदद से वे सोशल मीडिया के जरिए दुनिया भर की ब्रेकिंग न्यूज और न्यूज ट्रेंड पर नजर रख सकते हैं।

जानकारों की मानें तो अपने इन लगातार प्रयासों से फेसबुक पत्रकारों और न्यूज में दिलचस्पी रखने वालों के लिए सबसे मशहूर मंच बन चुके ट्विटर को मात देना चाहता है। बता दें कि इससे पहले Mentions app सिर्फ सेलेब्रिटीज के लिए ही था।
पिछले हफ्ते फेसबुक दुनिया भर के बड़े पत्रकारों के लिए Mentions app लाया था। हालांकि इसे सिर्फ वही पत्रकार यूज कर सकते हैं जिनका फेसबुक पेज वेरिफाइड है।
 
वैसे, खबरों की दुनिया से फेसबुक काफी समय से अलग-अलग तरीकों से जुड़ने की कोशि‍श कर रहा है बता दें कि कुछ न्यूज कंपनियों के साथ फेसबुक Instant Article लॉन्च कर चुका है। इसकी मदद से फेसबुक पर ही न्यूज पढ़ी जा सकती है। कुछ साल पहले फेसबुक ने FB NewsWire सर्विस की भी शुरुआत की थी।
इस खास फीचर को फेसबुक ने SIGNAL का नाम दिया है जो अभी के लिए सिर्फ फेसबुक डेस्कटॉप और इंस्टाग्राम पर ही उपलब्ध होगा। SIGNAL को पत्रकारों के लिए न्यूज गैदरिंग को आसान बनाने के लिहाज से शुरू किया गया है, जिसमें ट्रेंडिंग न्यूज, ट्रेंडिग टॉपिक आदि नजर अाएंगे। इस सेक्शन में एक सर्च ऑप्शन भी होगा जहां से खबरें ढूंढी जा सकेंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो