हर्षोल्लास के साथ मनाया गया 73वां स्वतंत्रता दिवस, कलेक्टर ने तिरंगा फहराया कर ली परेड की सलामी

हर्षोल्लास के साथ मनाया गया 73वां स्वतंत्रता दिवस, कलेक्टर ने तिरंगा फहराया कर ली परेड की सलामी
Satna Independence day: 15 august 2019 collector hoisted the tricolor

Suresh Kumar Mishra | Publish: Aug, 15 2019 01:39:35 PM (IST) Satna, Satna, Madhya Pradesh, India

रंगारंग प्रस्तुतियों ने कार्यक्रम में बाधां समां

सतना। स्वतंत्रता दिवस ( Independence day ) का पर्व जिलेभर में धूमधाम से मनाया गया। 73वें स्वतंत्रता के मौके पर विविध कार्यक्रम आयोजित किए गए। पुलिस परेड ग्राउंड ( Police Parade Ground ) में आयोजित मुख्य समारोह में कलेक्टर डॉ. सतेन्द्र सिंह ( collector satendra singh) ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली। मुख्य अतिथि के ध्वजारोहण करते ही पूरा ग्राउंड प्रांगण 'जन गण मन अधिनायक जय हे, भारत भाग्य विधाता' की गूंज से गुजांयमान हो उठा। स्वतंत्रता दिवस पर गुरुवार को जहां पूरा शहर देशभक्ति से सराबोर रहा।

वहीं कार्यक्रम की रंगारंग प्रस्तुतियां आकर्षण का केन्द्र रही। पुलिस परेड ग्राउंड पर आयोजित मुख्य कार्यक्रम सुबह 9 बजे मुख्य अतिथि के ध्वजारोहण से प्रारंभ हुआ। इसके बाद कलेक्टर ने परेड की सलामी लेते हुए परेड का निरीक्षण कर मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन किया। मार्चपास्ट के बाद पीटी प्रदर्शन के साथ रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियां दी गई।

Satna Independence day: 15 august 2019 collector hoisted the tricolor
Patrika IMAGE CREDIT: Patrika

इन टोलियों ने किया नेतृत्व
स्वतंत्रता दिवस के मुख्य परेड के लिए प्रशिक्षु डीएसपी हिमाली सोनी को परेड कमांडर बनाया गया था। वहीं सेकंड टूआईसी सुबेदार पूनम रावत रहीं। जबकि जिला पुलिस बल का नेतृत्व उप निरीक्षक विक्रम पाठक, महिला पुलिस बल का नेतृत्व उप निरीक्षक अंजना त्रिवेदी करेंगी। इसी तरह होमगार्ड का नेतृत्व पीसी अमित कुमार पटेल, एनसीसी सीनियर डिवीजन का नेतृत्व सज्जन विश्वकर्मा, एनसीसी जूनियर डिवीजन में मोहित कुमार पटेल, एनसीसी जूनियर विंग में राजनंदनी वर्मा, श्रद्धा विश्वकर्मा शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय धवारी, गोविंद कोल भारत स्काउट एण्ड गाइड सतना बालक, सुनिधि त्रिपाठी भारत स्काउट एण्ड गाइड सतना बालिका, रागिनी वर्मन जूनियर रेडक्रॉस बालिका, बृजेश कुमार साकेत जूनियर रेडक्रॉस बालक और आरती वर्मा महिला एवं बाल विकास विभाग के शौर्य दल का नेतृत्व किया।

Satna Independence day: 15 august 2019 collector hoisted the tricolor
Patrika IMAGE CREDIT: Patrika

मुख्य अतिथि ने किया परेड का निरीक्षण
कार्यक्रम में ध्वजारोहण के साथ ही अन्य आयोजन भी किए गए। कलेक्टर सतेन्द्र सिंह ने पुलिस अधीक्षक रियाज इकबाल एवं परेड कमांडर प्रशिक्षु डीएसपी हिमाली सोनी के साथ खुली जीप में परेड का निरीक्षण किया। परेड में जिला पुलिस बल, महिला पुलिस बल, नगर सेना, एनसीसी सीनियर, एनसीसी जूनियर, स्काउट एवं गाइड और रेडक्रॉस के जवान शामिल रहे।

सतना जेल से 20 कैदी रिहा
73वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में जेल मुख्यालय भोपाल के आदेश पर 20 कैदियों की रिहाई की गई। रिहाई वाले बंदी अपनी सजा पूर्ण कर चुके थे। कुछ कैदियों को अच्छे चाल-चलन और नियमों का पालन करने पर सजा माफ की गई। जेल से रिहा हुए कैदी अपने परिजनों से मिलते ही भावुक हो गए। अच्छे चाल-चलन और जेल में मिले ज्ञान को अपने जीवन पर उतार कर नए जीवन की शुरूआत की।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned