scriptपुलिस का बड़ा दांव, अपहरण की गुत्थी सुलझाने को एडी के सारे एक्सपर्ट सतना बुलाए | satna kidnap case : Chitrakoot Two LKG Students brothers Kidnapped | Patrika News

पुलिस का बड़ा दांव, अपहरण की गुत्थी सुलझाने को एडी के सारे एक्सपर्ट सतना बुलाए

locationसतनाPublished: Feb 13, 2019 12:37:07 am

पुलिस ने अपहरण की गुत्थी सुलझाने के लिए अपने विभाग में एंटी डकैत गतिविधियों में रहे सभी पुलिस अधिकारियों को चित्रकूट बुला लिया है। प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के डीजीपी वीके सिंह को तलब करने के बाद पुलिस ने मामला सुलझाने को प्रतिष्ठा का विषय बना लिया है।

 Chitrakoot Two LKG Students brothers Kidnapped

Chitrakoot Two LKG Students brothers Kidnapped

सतना. जिले के चित्रकूट में स्कूल परिसर से मंगलवार दोपहर एलकेजी में पढऩे वाले दो जुड़वां भाइयों का बदमाशों ने कट्टे के बल पर अपहरण कर लिया। करीब दस घंटे बाद भी सुराग नहीं मिलने पर पुलिस ने अपहरण की गुत्थी सुलझाने के लिए अपने विभाग में एंटी डकैत गतिविधियों में रहे सभी पुलिस अधिकारियों को चित्रकूट बुला लिया है। प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के डीजीपी वीके सिंह को तलब करने के बाद पुलिस ने मामला सुलझाने को प्रतिष्ठा का विषय बना लिया है। गौरतलब है कि घटना में साढ़े पांच लाख के इनामी दस्यु बबुली कोल गिरोह का नाम सामने आया है। वहीं मामले के सीसीटीवी फुटेज भी सामने आए हैं। जिसमें एक नकाबपोश बदमाश बस में केयर टेकर पर बंदूक तानता और दूसरा पीछे जाकर बच्चे को उठता हुआ साफ दिख रहा है।
एसपी संतोष सिंह गौर ने बताया कि ब्रजेश रावत के चार बच्चे हैं। सभी चित्रकूट स्थित सद्गुरु पब्लिक स्कूल में पढ़ते हैं। एलकेजी में पढऩे वाले पांच साल के प्रियांश और श्रेयांश जुड़वां हैं। मंगलवार को स्कूल की छुट्टी होने के बाद दोनों रोज की तरह स्कूल बस एमपी 19 पी 0973 से घर लौट रहे थे। वारदात के समय दोनों बड़े भाई ५वीं में पढऩे वाले देवांश रावत (12) और तीसरी में पढऩे वाले शिवांश (10) स्कूल में ही थे। कुछ बच्चों को छोडक़र बस परिसर से ही बाहर की ओर जा रही थी। इस बीच 12.26 बजे दो नकाबपोश बदमाशों ने वारदात को अंजाम दे दिया। पिता ब्रजेश रावत तपसी सेवा फार्मेसी के नाम से कारोबार करते हैं। उनकी चित्रकूट के रामघाट पर पैतृक दुकान है। पिता रावत का कहना है कि उनका किसी से कभी व्यक्तिगत या पारिवारिक विवाद नहीं रहा। न अभी तक किसी डकैत या अन्य ने फिरौती के लिए संपर्क किया है। अपहरण की सूचना पर दोनों राज्यों की पुलिस ने चित्रकूट से जाने वाले के सभी मार्गों को सीज कर दिया। सभी वाहनों की जांच की जा रही है। उप्र से सटा होने से कर्वी जिला एसपी मनोज कुमार भी मौके पर पहुंचे और आस-पास के थाना क्षेत्र में वाहनों की जांच की। दोनों राज्यों की टीम मिलकर सर्चिंग में जुटी हुई है।
 <a  href=
Chitrakoot Two LKG Students brothers Kidnapped” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2019/02/13/kidnep_case_satna_4125439-m.jpg”>
Chitrakoot Two LKG Students brothers Kidnapped IMAGE CREDIT: patrika
गौशाला गेट से भागे बदमाश

पुलिस जांच में यह बात सामने आई है कि अपहरण की वारदात को अंजाम देने के बाद बाइक सवार बदमाश सद्गुरु सेवा संघ ट्रस्ट परिसर के गेट नंबर तीन गौशाला गेट से रजौला बायपास की ओर भागे हैं। घटना के वक्त इस गेट पर आत्माराम पाण्डेय चौकीदारी कर रहा था। बस में चालक रिंकू नागर निवासी उरई जिला जालौन, कंडक्टर रामकुमार निवासी नयागांव, केयर टेकर राजकुमारी विश्वकर्मा मौजूद रहे। इन तीनों के सामने ही वारदात हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो