scriptअपहरणकर्ताओं ने 13 साल के बच्चे की हत्या कर शव कुंए में फेंका, पिता से मांगी थी 10 लाख की फिरौती | Satna Kidnapping: Student kidnapped and murdered in Satna | Patrika News

अपहरणकर्ताओं ने 13 साल के बच्चे की हत्या कर शव कुंए में फेंका, पिता से मांगी थी 10 लाख की फिरौती

locationसतनाPublished: Aug 18, 2019 10:37:55 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

स्कूल से लौटते वक्त छात्र का किया गया था अपहरण।
सतना के चित्रकूट में पहले भी दो बच्चों की अपहरण के बाद हो चुकी है हत्या।

satna

अपहरणकर्ताओं ने 13 साल के बच्चे की हत्या कर शव कुंए में फेंका, पिता से मांगी थी 10 लाख की फिरौती

सतना. मध्यप्रदेश के सतना जिले में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां अपहरणकर्ताओं ने अगवा किए एक बच्चे की फिरौती नहीं मिलने पर हत्या कर दी है। हत्या के बाद बच्चे का शव कुंए में फेंक दिया गया था। रविवार सुबह कुंए से बच्चे का शव बरामद किया गया है। फिलहाल पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि एक आरोपी अभी भी फरार है।

शुक्रवार को अगवा किए गया था बच्चा
अपहरणकर्ताओं ने शुक्रवार को बच्चे को स्कूल से लौटते समय अपहरण कर लिया था। उक्त मामले की खुलासा उस समय हुआ जब अपहरणकर्ताओं ने बच्चे के पिता को फोन कर 10 लाख रुपए की फिरौती मांगी। आनन-फानन में पीडि़त पिता ने अमरपाटन थाने ( amarpatan police ) में पहुंचकर गुमसुदगी का मामला दर्ज कराते हुए पूरी घटना की जानकारी पुलिस को दी। जैसे ही थाना पुलिस ने अपहरण की कहानी सूनी तो हड़कंप मच गया। रविवार सुबह बच्चे का शव बांदीपुर गांव के एक कुंए में बच्चे का शव बरामद किया गया है।
एसपी ने बनाई थी टीम
चोरहटा निवासी अमित प्रजापति का 13 वर्षीय पुत्र विकास प्रजापति अमरपाटन स्थित सरस्वती स्कूल का छात्र था। वह शुक्रवार को घर से स्कूल गया, लेकिन शाम को घर नहीं लौटा। परिवार के सदस्यों ने काफी खोजबीन की फिर भी सफलता नहीं मिली। शनिवार की सुबह पिता के मोबाइल पर अपहरणकर्ताओं का फोन आया कि अगर विकास की सकुशल रिहाई चाहते हो तो 10 लाख रुपए फिरौती दो। फोन के कटते ही पिता के होश उड़ गए। तुरंत घर के अन्य सदस्यों को मामले की जानकारी देते हुए अमरपाटन थाना पहुंचकर पूरी वारदात की जानकारी पुलिस को दी।
थाना प्रभारी ने अपहरण की वारदात को संज्ञान में लेते हुए एसपी को पूरे घटनाक्रम से अवगत कराया है। चित्रकूट और रहिकवारा अपहरण का कलंक झेल चुकी सतना पुलिस के सामने विकास को सकुशल बचाना बड़ी चुनौती हो गई है। एसपी रियाज इकबाल खुद अमरपाटन अपहरण की मानीटिरिंग करते हुए एएसपी गौतम सोलंकी को मौके के लिए रवाना कर दिया है।
चित्रकूट में दो बच्चों की हुई थी हत्या
इससे पहले सतना जिले के चित्रकूट में एक व्यापारी के दो बच्चों को अगवा रहने के बाद बदमाशों ने हत्या कर दी थी। बच्चों का शव यूपी में बरामद किया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो