scriptसतना के BJP सांसद गणेश सिंह ने की रेल मंत्री से मुलाकात, मांगा रेल टर्मिनल और मेमू शेड | Satna MP Ganesh Singh met to railway Minister suresh angadi in delhi | Patrika News

सतना के BJP सांसद गणेश सिंह ने की रेल मंत्री से मुलाकात, मांगा रेल टर्मिनल और मेमू शेड

locationसतनाPublished: Nov 23, 2019 03:16:43 pm

Submitted by:

suresh mishra

रेल मंत्री से की मुलाकात: सतना व मैहर में चौथे प्लेटफार्म की भी रखी मांग, सांसद ने सतना के लिए मांगा रेल टर्मिनल और मेमू शेड

Satna MP Ganesh Singh met to railway Minister suresh angadi in delhi

Satna MP Ganesh Singh met to railway Minister suresh angadi in delhi

सतना/ जिले में रेल सुविधाओं के विकास और विस्तार को लेकर सांसद गणेश सिंह ने शुक्रवार को केंद्रीय रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगड़ी से मुलाकात की। उन्होंने सतना को रेल टर्मिनल और मेमू शेड की सुविधा दिलाने की मांग रखी। मंत्री को दिए ज्ञापन में बताया कि सतना पश्चिम मध्य रेल जबलपुर मंडल में रेलवे को सबसे ज्यादा आय देता है। इस हिसाब से यहां सुविधाओं में बढ़ोतरी नहीं हो रही। इस पर रेल मंत्री ने गंभीरता पूर्वक विचार कर मामले को दिखवाने की बात कही।
सांसद ने कहा, सतना में रेल टर्मिनल व अनुरक्षण की मांग लम्बे अर्से से हो रही है। कैमा में मेमू कार शेड खोलना आवश्यक है। सतना में इंडस्ट्रियल एरिया तथा कई सीमेंट कंपनियां हैं, लेकिन यहां रेलवे का कोई कारखाना नहीं है। इन मांगों की पूर्ति से न केवल यात्री व वाणिज्यि सुविधाएं बढ़ेंगी बल्कि रेलवे की आय में और इजाफा होगा। उचेहरा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म शेड की लम्बाई बढ़ाने एवं प्रवेश द्वार का सौंदर्यीकरण कराने की भी मांग रखी। रेल मंत्री से कहा कि यात्री गाड़ी 22161/22162 राज्य रानी एक्सप्रेस जो भोपाल से दमोह चलती है उसे रीवा-सतना तक चलाया जाए।
सतना-मैहर में चौथा प्लेटफार्म बने
सांसद सिंह ने रेल राज्य मंत्री से मांग की है कि सतना व मैहर रेलवे स्टेशन पर चौथे प्लेटफार्म का निर्माण किया जाए। चौथे प्लेटफार्म की तरफ से निकासी भी शुरू की जाए। यात्री गाड़ी 12185/12186 महाकौशल एक्सप्रेस, 12189/12190 रेवांचल एक्सप्रेस एवं गाड़ी न. 12321/12322 हावड़ा मुम्बई मेल में एलएचबी कोच लगाया जाए।
उचेहरा सहित बिरहुली व बम्हौरी में अंडरब्रिज
सांसद ने मंत्री को बताया कि उचेहरा रेलवे फाटक पर रेलवे अंडर ब्रिज की सख्त आवश्यकता है। यह फाटक सतना-मैहर प्रमुख मार्ग पर है जिसमें चोबीसों घंटे आवागमन होता है। रीवा-सतना रेलमार्ग के बिरहुली तथा बम्हौरी में अंडर ब्रिज का निर्माण कराने की दरकार है।
इन्हें नियमित करने की मांग
– रीवा इंदौर एक्स. 11703/11704
– रीवा नागपुर एक्स. 22135/22136
– प्रयागराज मुम्बई दूरंतो एक्सप्रेस 12293/12294

इनका हो स्टापेज
– मझगवां रेलवे स्टेशन में कामायनी एक्सप्रेस अप डाउन दोनों का स्टापेज दिया जाए
– मानिकपुर कटनी डीएमयू का घुनवारा में हाल्ट स्टापेज दिया जाए

ट्रेंडिंग वीडियो