scriptमां-बेटी का गला घोंट मारा, फिर जंगल में पेट्रोल डालकर जलाया, सजी-संवरी थी महिला | Satna News: Mother and daughter lit up with petrol | Patrika News

मां-बेटी का गला घोंट मारा, फिर जंगल में पेट्रोल डालकर जलाया, सजी-संवरी थी महिला

locationसतनाPublished: Dec 15, 2019 02:28:01 pm

Submitted by:

Muneshwar Kumar

अभी तक शव की नहीं हो पाई है पहचान

1_5.jpg

सतना/ उत्तर प्रदेश की सीमा से लगे मध्यप्रदेश के खोही जंगल से पुलिस को एक महिला और बच्ची का जला शव बरामद हुआ है। जब यह खबर शनिवार को जंगल से बाहर निकली तो इलाके में सनसनी फैल गई है। हालांकि अभी तक दोनों की पहचान नहीं हो पाई है। न ही किसी ने अभी तक कोई शिकायत दर्ज करवाई है। शव मिलने के बाद मौके पर पुलिस के वरीय अधिकारी भी पहुंचे।
दरअसल, जैसे शव मिलने की खबर पुलिस अधिकारियों तक पहुंची आनन-फानन में दोपहर में एसपी रियाज इकबाल, एएसपी गौतम सोलंकी और सीन ऑफ क्राइम यूनिट से डॉ महेंद्र सिंह अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। घटना स्थल से अहम साक्ष्य जुटाने के बाद शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा। अब पुलिस मृत महिला और बच्ची की पहचान का पता लगाने में जुटी है।
2_2.jpg

मां-बेटी हो सकती है महिला
महिला की उम्र करीब 22 साल और बच्ची 4 साल की आकी गई है। माना जा रहा है कि शव-मां बेटी का है। हत्या के बाद पहचान छिपाने के इरादे से दोनों को जला दिया गया है। इस मामले की पड़ताल मझगवां और बरौंधा थाने की पुलिस कर रही है। आशंका है कि उत्तर प्रदेश के क्षेत्र से आने के बाद हत्या की गई और आरोपी वापस उसी इलाके में भाग गए। ऐसे में नजदीकी उप्र पुलिस के थानों में भी सूचना भेजी गई है।

48 घंटा पुराना शव
बरौंधा थाना से करीब तीन किमी दूर खोही के रास्ते में मुख्य मार्ग से लगभग तीस मीटर अंदर जंगल में दो शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। फॉरेंसिक जांच के बाद अनुमान लगाया जा रहा कि दोनों 48 घंटे पुराने हैं। यानी गुरुवार को इन दोनों की हत्या की कई होगी। घटना स्थल के आसपास संघर्ष होने के निशान नहीं मिले हैं। ऐसे में आशंका है कि दोनों की मौत के बाद आग लगाकर जला दिया गया।

सजी-संवरी थी महिला
मृत महिला और बच्ची के शव का परीक्षण करने के बाद पुलिस मान रही कि दोनों के बीच मां-बेटी का रिश्ता हो सकता है। शव से चिपके कपड़े और पहनावा देखने के बाद कयास लगाए जा रहे कि महिला सजी संवरी थी। वह मायके या ससुराल जा रही थी या फिर किसी रिश्तेदारी में जाने के लिए निकली थी।
पेट्रोल डालकर जलाया गया
घटना स्थल के आसपास जांच करने पर मोबिल ऑयल के डिब्बे का ढक्कन मिला है। इससे संदेह है कि पेट्रोल ऐसे ही किसी डिब्बे में लाया गया होगा या फिर किसी गाड़ी से डिब्बे में पेट्रोल निकालने के बाद आग लगाई गई। फॉरेंसिक जांच में यह बात सामने आ रही है कि पहले दोनों का गला घोंटा गया, इसके बाद पहचान छिपाने के इरादे से शव जला दिए गए। पुलिस ने महिला के पति को संदेह के दायरे में लिया है। हालांकि पहले दोनों के शव की पहचान हो तब पता चल सकेगा कि हत्या किसने, क्यों कर दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो