scriptनिरीक्षण से एक दिन पहले व्यवस्थाएं चकाचक, यात्री बोले- काश…! DRM रोज सतना स्टेशन आएं | Satna railway station Inspection of DRM Dr. Manoj Singh today in satna | Patrika News

निरीक्षण से एक दिन पहले व्यवस्थाएं चकाचक, यात्री बोले- काश…! DRM रोज सतना स्टेशन आएं

locationसतनाPublished: Oct 15, 2019 03:10:17 pm

Submitted by:

suresh mishra

डीआरएम के निरीक्षण से एक दिन पहले रेलवे स्टेशन परिसर में वृहद सफाई अभियान चलाया गया। ठेका कंपनी द्वारा स्वचलित मशीनों से प्लेटफॉर्म की सफाई की गई।

Satna railway station Inspection of DRM Dr. Manoj Singh today in satna

Satna railway station Inspection of DRM Dr. Manoj Singh today in satna

सतना। डीआरएम के निरीक्षण से एक दिन पहले रेलवे स्टेशन परिसर में वृहद सफाई अभियान चलाया गया। ठेका कंपनी द्वारा स्वचलित मशीनों से प्लेटफॉर्म की सफाई की गई। प्लेटफॉर्म पर फैली निर्माण सामग्री को आनन-फानन हटवाया गया। यात्री परेशान न हों, इसके लिए पूछताछ केंद्र में स्टाफ तैनात था। वेटिंग रूम में भी व्यवस्थाएं दुरुस्त दिखीं। स्टेशन परिसर के एकाएक चकाचक होने पर यात्रियों के मुंह से सिर्फ एक ही बात निकली-काश…! डीआरएम साहब रोजाना सतना रेलवे स्टेशन आएं।
ये है मामला
दरअसल, डीआरएम डॉ मनोज सिंह मंगलवार से सीएमएस, सीनियर डीईएन सहित अन्य अधिकारियों के साथ दो दिन के सतना दौरे पर रहेंगे। डीआरएम सतना से रीवा और सतना से मानिकपुर रेलवे लाइन, ब्रिज सहित स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं का जायजा लेंगे। टीम विशेष ट्रेन से मंगलवार सुबह 8 बजे जबलपुर से रीवा के लिए रवाना होगी। दोपहर 12 बजे सभी रीवा पहुंचेंगे। पांच घंटे रीवा स्टेशन सहित रेलवे लाइन का जायजा लेने के बाद शाम 5 बजे सतना के लिए रवाना होंगे।
महीनों से चल रहा मरम्मतीकरण का काम निरीक्षण के पहले पूरा
स्थानीय प्रबंधन को 11 अक्टूबर को डीआरएम के निरीक्षण की जानकारी लगी। तभी से स्टेशन सहित परिसर की व्यवस्थाएं दुरुस्त करने अभियान चलाया जा रहा है। सफाई ठेका कंपनी को सख्त निर्देश दिए गए। जिम्मेदार खुद भी साफ-सफाई का जायजा ले रहे थे। प्रतीक्षालय, टिकट कॉउंटर, प्लेटफार्म की एक दिन पहले से चार से पांच पालियों में सफाई कराई जा रही थी। प्लेटफार्म पर महीनों से चल रहा मरम्मत का कार्य भी निरीक्षण के पहले पूरा कर लिया गया।
सतना-मानिकपुर रेल लाइन का लेंगे जायजा
डीआरएम मंगलवार की शाम 6 बजे सतना पहुंचेंगे। रात्रि विश्राम सतना में करेंगे। 16 अक्टूबर को सुबह 8:10 बजे सतना से मानिकपुर के लिर रवाना होंगे। 9:55 पर मानिकपुर पहुंचेंगे। इस दौरान रेल लाइन, स्टेशन, ब्रिज, एलसी गेट का जायजा लेंगे। मानिकपुर से 10:25 बजे सतना के लिए रवाना होंगे। दोपहर 2 बजे सतना पहुंचने के बाद स्टेशन सहित अन्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण करेंगे। शाम 4 बजे सतना से जबलपुर के लिए रवाना होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो