सतनावासियों ने अपने जाबांज सपूत शहीद धीरेंद्र को दी अंतिम विदायी

-शहीद धीरेंद्र अमर रहे, भारत माता की जय के उद्घोष से गूंज उठा गांव

By: Ajay Chaturvedi

Published: 07 Oct 2020, 01:22 PM IST

सतना. श्री नगर के पुलवामा में दो दिन पूर्व आतंकी हमले में शहीद सतना के सपूत धीरेंद्र त्रिपाठी का शव बुधवार क सुबह उनके गांव रामपुर थाना क्षेत्र के पड़िया ग्राम पहुंचा। पार्थिव शरीर के गांव पहुंचते ही गांव वासियों के धीरज का बांध टूट पड़ा। सभी की आंखें छलछला उठीं। लोगों के शहीद धीरेंद्र अमर रहे, भारत माता की जय के उद्घोष से गूंज उठा। सतना वासियों ने शहीद के पार्थिव शरीर पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धा सुमन अर्पित किए। इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद रहे। उन्होंने भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

शहीद धीरेंद्र के शव पर विलाप करते परिजन

उम्मीद की जा रही थी कि सीआरपीएफ के शहीद जवाव धीरेंद्र त्रिपाठी का पार्थिव शरीर मंगलवार की शाम ही सतना पहुंच जाएगा लेकिन पार्थिव शरीर लखनऊ से ही मंगलवार शाम 6 बजे सड़क मार्ग से सतना के लिए रवाना हुआ था। रात के करीब 2 बजे के आसपास सतना पहुंचा। फिर बुधवार सुबह 6 बजे सीआरपीएफ के जवानों ने बलिदानी धीरेंद्र के पार्थिव शरीर को सुबह करीब 8 बजे सतना के रामपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत पड़िया गांव पहुंचाया।

ये भी पढें- कश्मीर के पुलवामा में शहीद हुए सतना के सपूत, सूचना मिलते ही मचा कोहराम

सतना जिले में एक दिन पूर्व से ही जगह- जगह शहीद धीरेंद्र त्रिपाठी को श्रद्धांजलि देने का सिलसिला शुरू हो गया था। बुधवार को शहीद धीरेंद्र का पार्थिव शरीर गांव पहुंचने के पूर्व ही गांव में प्रशासन का बल और सुरक्षा व्यवस्था तगड़ी कर दी गई थी। अंत्येष्टि में मुख्यमंत्री के भी शामिल होने की उम्मीद है। लिहाजा पडिया-खैरा में आइपीएस हितिका वासल के नेतृत्व में भारी पुलिस बल तैनात है। गांव में दोपहर 11 से 12 के बीच शहीद का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। इसके लिए भोपाल से भी सीआरपीएफ के वरिष्ठ अफसर गांव पहुंचे हैं।

शहीद धीरेंद्र की शव यात्रा

आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हुए सतना के धीरेंद्र त्रिपाठी को अंतिम विदाई देने हजारों की संख्या में लोग उनके गांव में पहुंचे। शहीद को श्रद्धांजली देने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, मंत्री विश्वास सारंग सहित क्षेत्र के जनप्रतिनिधि और अधिकारी भी पहुंच गए। जहां सीएम ने ऐलान किया कि प्रदेश सरकार की ओर से शहीद की पत्नी को सरकारी नौकरी और 1 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी। साथ ही गाँव मे शहीद की प्रतिमा भी स्थापित की जायेगी।

Pulwama
Show More
Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned