scriptहत्या के बाद आक्रोशित भीड़ ने शव रख लगाया जाम, सड़क पर जलाए वाहनों के पहिए | Satna-Rewa Road one hours traffic jam | Patrika News

हत्या के बाद आक्रोशित भीड़ ने शव रख लगाया जाम, सड़क पर जलाए वाहनों के पहिए

locationसतनाPublished: Jan 13, 2018 01:06:06 pm

Submitted by:

suresh mishra

कोलगवां थाने का मामला: एसपी ने एएसआई को किया लाइन अटैच …

Satna-Rewa Road one hours traffic jam

Satna-Rewa Road one hours traffic jam

सतना। युवक की हत्या से आक्रोशित भीड़ ने शुक्रवार की शाम सतना-रीवा रोड पर शव रखकर जाम लगा दिया। प्रदर्शनकारियों ने सड़क पर टायर जलाए। वाहनों को रोका और नारेबाजी करते रहे। इस तरह करीब एक घंटे तक रीवा-सतना हाइवे-75 जाम रहा। घटना की जानकारी मिलने के बाद कोलगवां थाना पुलिस सहित अन्य थाने के बल को भेजा गया।
सीएसपी वीडी पांडेय मौके पहुंचे। उन्होंने भीड़ को आश्वासन दिया कि आरोपियों पर कार्रवाई होगी। उसके बाद हंगामा शांत हुआ। उधर, एसपी राजेश हिंगणकर ने सहायक उप निरीक्षक प्रेमलाल पाण्डेय को इसलिए लाइन हाजिर कर दिया, क्योंकि उसने घटना की सूचना विलंब से दी।
शव रखकर चक्काजाम

दरअसल, कोलगवां थाना क्षेत्र की बसोर बस्ती निवासी सनी वंशकार की धारदार हथियार से हमला कर हत्या कर दी गई थी। इससे बस्ती के रहवासी नाराज हो गए। वे हत्यारों को गिरफ्तार करने व उन्हें संरक्षण देने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए प्रदर्शन करने लगे। उन्होंने परिजनों के साथ मिलकर हाइवे पर शव रखकर चक्काजाम कर दिया। उनका कहना था कि जब तक आरोपी गिरफ्तार नहीं कर लिए जाते, अंतिम संस्कार नहीं करेंगे।
रीवा में हुई मौत
नारायण तालाब के पास बसोर बस्ती में रहने वाला सनी वंशकार (30) गुरुवार शाम टहलने के लिए हवाई पट्टी मोड़ की ओर निकला था। जब वह काली मंदिर के पास पहुंचा तभी कुछ युवकों ने उस पर हमला कर दिया। हमलावर मारते हुए नारायण तलाब की ओर ले गए थे। वहां मरणासन्न फेंककर भाग गए। उसके बाद जिला अस्पताल पहुंचाया गया। वहां से रीवा रेफर किया गया, उपचार के दौरान मौत हो गई। जब उसका शव सतना पहुंचा, तो बस्ती वाले व परिजन भड़क गए।
रिक्शा से ले गए थे अस्पताल
मृत युवक के परिजनों का कहना है कि कुछ लोगों ने सनी के भाई अमित को जानकारी दी तो अमित तालाब की ओर भागा। पड़ोसियों की मदद से उसने सनी को तालाब से निकाला और रिक्शा में लादकर जिला अस्पताल ले गया। जिला अस्पताल में कुछ देर इलाज के बाद घायल को मेडिकल कॉलेज रीवा रेफर कर दिया गया। रीवा पहुंचने पर डॉक्टरों ने सनी को मृत घोषित कर दिया।
पीडि़त परिवार का पार्षद पर गंभीर आरोप
पीडि़त परिवार का आरोप है कि वार्ड 23 के पार्षद नीरज शुक्ला ने आरोपियों को संरक्षण दिया है। इसलिए पुलिस ने आरोपियों को नहीं पकड़ा। जबकि मौके पर पहुंचे सीएसपी पांडेय ने बताया कि घटना के बाद हत्या के प्रयास का अपराध कायम कर तीन आरोपी सेमई, लड्डू और रवि को गिरफ्तार कर लिया गया था। उन्होंने प्रदर्शनकारियों को समझाते हुए कहा कि रीवा से पीएम रिपोर्ट आते ही हत्या की धारा प्रकरण में बढ़ा दी जाएगी। बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए भी सीएसपी ने पुलिस टीम रवाना की है।
आधा दर्जन आरोपी
परिजनों ने आरोप लगाया कि सनी के ऊपर सेमई बसोर, सूरज बसोर, रवि बसोर, छोटू बसोर, गुलाब बसोर, लड्डू बसोर ने हमला किया था। घटना की वजह बताई गई है कि पांच माह पूर्व इन्हीं आरोपियों ने लाला बसोर पर हमला किया था। तब थाना में रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद दोनों पक्षों में समझौता हो गया था। लेकिन आरोपी तभी से रंजिश मानने लगे थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो