सट्टा किंग को थाने लाकर पुलिस ने छोड़ा, पहले CSP के छापे में दीवार कूदकर भाग गया था

एसपी के सख्त निर्देश के बाद भी नहीं बरती सख्ती

सतना। पुलिस कप्तान की सख्ती के बाद भी शहर के एक नामी सटोरिया गुड्डा साहू को थाने लाने के बाद पुलिस ने घर जाने दिया। जबकि 3 जुलाई की रात सीएसपी विजय प्रताप सिंह परिहार ने टीआई सिटी कोतवाली मोहित सक्सेना के साथ इसी सटोरिया के अड्डे पर छापा मारा था। तब सट्टे का यह थोक कारोबारी दीवार कूदकर भाग निकला था। जबकि इसके दो गुर्गे पुलिस के हाथ लग गए थे। जिनके कब्जे से पुलिस ने करीब साढ़े 15 लाख रुपए के हिसाब की सट्टा पर्ची, एक कार, दो बाइक, लैपटॉप समेत अन्य सामान बरामद किया था।

इसी मामले में आरोपी बनाए गए गुड्डा साहू पर कोतवाली पुलिस ने अब रहम दिखाते हुए उसे थाने लाकर गिरफ्तारी कर ली और बाइज्जत जाने दिया। जबकि इसके पहले सट्टा खिलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई करते हुए पुलिस आरोपियों को जेल भेजती थी। एसपी रियाज इकबाल ने सट्टा कारोबार पर नकेल कसने के मकसद से ही निर्देश दिए थे कि थाना प्रभारी सट्टा कारोबार करने वालों की गिरफ्तारी के बाद सख्त रवैया अपनाए।

मामले को दबाए रही पुलिस
आरोपी गुड्डा साहू की गिरफ्तारी रविवार को पुलिस ने कर ली थी। कुछ देर बाद ही थाने से उसे जाने दिया गया। लेकिन इस बात को सिटी कोतवाली पुलिस ने उजागर नहीं किया। जबकि एेसे मामलों में पुलिस खुद प्रेस नोट जारी करते हुए अब तक कार्रवाई के बारे में बताती आई है। सट्टा के थोक कारोबारी की चुपके से गिरफ्तारी कर लेने में राजनैतिक दखल भी रहा है।

भाग गया था सरगना
शहर कोतवली पुलिस ने 4 जुलाई को इस बात का खुलासा किया था कि सट्टा सरगना गुड्डा साहू के डालीबाबा मोहल्ला में रामलीला मैदान के पीछे किराए के मकान में सट्टा दबिश दी गई। जहां छापे के दौरान सरगना गुड्डा समेत उसके साथ भाग निकले। जबकि दो आरोपी होरीलाल चौधरी निवासी बजरहा टोला सतना व शिवनाथ विश्वकर्मा निवासी प्रेमनगर को गिरफ्तार किया है।

मौके से कार जब्त
छापामार कार्रवाई के दौरान पुलिस ने मौके से एमपी 19 सीए 7235 नंबर की कार जब्त की थी। यह कार शीतल मिश्रा पुत्र एसके मिश्रा निवासी आदर्श नगर सतना के नाम पर रजिस्टर्ड है। इसी तरह दो मोटर साइकिल जब्त की गई। इनमें एक बाइक एमपी 19 एमडी 4872 राजकुमार मिश्रा पुत्र एचएल मिश्रा निवासी आजाद चौक प्रणामी मंदिर के पास सतना के नाम दर्ज है। जबकि दूसरी बाइक एमपी 19 एमबी 2869 रामफल साहू पुत्र कामता प्रसाद साहू निवासी महादेवा के नाम दर्ज है। इसके साथ ही 4 मोबाइल फोन, 4 कैलक्यूलेटर, एक लैपटॉप, पांच हजार रुपए नकद एवं 16 सट्टा पर्ची जब्त की गई थीं। जिसमें 15 लाख 66 हजार 9 रुपए का हिसाब लिखा था।

Show More
suresh mishra Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned