पुलिस की बाइक गायब हुई तो चप्पे चप्पे पर हुई वाहनों की जांच

पूरे जिले में दो घंटे तक चली सघन जांच

By: Sajal Gupta

Published: 03 Dec 2019, 06:43 PM IST

सतना. शाम ढलते ही वाहनों की सघन जांच हर रोज कराई जा रही थी, लेकिन जब सोमवार की शाम पुलिस का ही एक वाहन गायब हो जाने की खबर महकमा को लगी तो पुलिस अधीक्षक रियाज इकबाल ने बारीकी से हर वाहन को जांचने और वाहन चालकों से पूछताछ के निर्देश दिए। शहर में ही चप्पे चप्पे पर जांच कराते हुए देहात के सभी इलाकों में कार्रवाई के निर्देश दिए गए थे। वाहनों की जांच के दौरान खुद एसपी सेमरिया चौक पहुंचे। उन्होंने कई वाहन चालकों को समझाते हुए यातायात नियमों का पालन करने की हिदायत दी। साथ ही पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों को जांच करने के तरीके भी समझाए।
खबर है कि एमपी ०३ ए २६६५ नंबर की बाइक लेकर सिविल लाइन थाना का गश्ती दल इलाके में निकला था। सिविल लाइन तिराहा के पास बाइक खड़ी कर जब स्टॉफ आस पास जांच करने निकला तो एटीएम बूथ के सामने खड़ी पुलिस की बाइक को किसी ने गायब कर दिया। कई घंटे तक तलाश करने के बाद भी जब मोटर साइकिल का पता नहीं चला तो आला अफसरों को सूचना दी गई। जिसके बाद वाहनों की सघन जांच के आदेश के साथ पुलिस वाहन को तलाशने के निर्देश जारी हुए।
औचक जांच की जाएगी
एसपी के निर्देश हैं कि वाहन चेकिंग के दौरान अनुविभागीय पुुलिस अधिकारी अपने थाना क्षेत्रों में औचक जांच करेंगे। ताकि पता चल सके कि वाहन चेकिंग में कितनी गंभीरता बरती जा रही है। शाम ढलने के बाद वहनों की जांच करने के निर्देश सभी थाना प्रभारियों को दिए गए हैं। इसके साथ ही रात्रि गश्त पर भी जोर देने के निर्देश हैं।
अपनी ही संपत्ति महफूज नहीं
पुलिस कानून व्यवस्था बनाने के लिए भले ही हर रोज नए तरीके अपना रही हो लेकिन अपराधी पुलिस की चुस्त व्यवस्था के बीच वारदात कर जा रहे हैं। कोलगवां थाना इलाके में पुलिस के गश्ती दल से लूटा हुआ वायरलेस सेट अब तक बरामद नहीं हुआ। कुछ दिन पहले ही अपराध की फाइलों से भरा लाल बस्ता गुम होने के बाद शहर पुलिस तलाश नहीं सकी। अब सरकारी मोटर साइकिल गायब होने पर तलाश शुरू की गई है।

Sajal Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned