scriptSatna: कलेक्टर की क्लास में मिलेगी UPSC की निःशुल्क कोचिंग | Satna: Students will get free UPSC coaching in collector's class | Patrika News

Satna: कलेक्टर की क्लास में मिलेगी UPSC की निःशुल्क कोचिंग

locationसतनाPublished: Jan 25, 2022 10:03:15 am

Submitted by:

Ramashankar Sharma

कोरोना संक्रमण के कारण शुरू की ऑन लाइन क्लास
संक्रमण खत्म होते ही शुरू होगी ऑफ लाइन क्लास
नवाचारः कलेक्टर खुद भी बच्चों की लेंगे क्लास

Satna: कलेक्टर की क्लास में मिलेगी UPSC की निःशुल्क कोचिंग

Satna: Students will get free UPSC coaching in collector’s class

सतना. जिले के यूपीएससी और एमपीपीएससी की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों के लिये अच्छी खबर है कि कलेक्टर अनुराग वर्मा के प्रयासों से उनके लिये नि:शुल्क कोचिंग क्लास प्रारंभ कर दी गई है। हालांकि उनकी मंशा ऑफ लाइन कोचिंग क्लास प्रारंभ करने की थी लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते फिलहाल इसे ऑन लाइन मोड में प्रारंभ किया गया है। संक्रमण समाप्त होते ही ऑफ लाइन क्लास प्रारंभ की जाएगी। जिसमें कलेक्टर तो खुद क्लास लेंगे ही साथ ही अन्य आईएएस अफसर भी क्लास में विद्यार्थियों का मार्गदर्शन देंगे। इसके अलावा अन्य प्रशासनिक अधिकारियों को भी इस क्लास से जोड़ा जाएगा।
जूम एप पर लग रही क्लास

कलेक्टर अनुराग वर्मा की पहल पर आदर्श परिवार एवं आधुनिक नालंदा के डायरेक्टर परीक्षित भारती के सहयोग से सतना जिले के यूपीएससी एवं एमपीपीएससी के विद्यार्थियों की नि:शुल्क कोचिंग क्लासेज 17 जनवरी से प्रारंभ हो गई है। यह क्लास सायं 4 बजे से सायं 6 बजे तक जूम एप पर ऑन लाइन संचालित की जा रही हैं।
यह है शिड्यूल

ऑन लाइन क्लास के संबंध में बताया गया कि सायं 4 बजे से 4.40 बजे तक भूगोल पर लेक्चर रामलखन मीणा, 4.40 बजे से 5.20 बजे तक करंट अफेयर्स पर लेक्चर सोनू प्रजापति और सायं 5.20 बजे से सायं 6 बजे तक मध्यप्रदेश पर लेक्चर रामलखन मीणा द्वारा नियमित लिया जा रहा है। इस नि:शुल्क ऑन लाइन लेक्चर से यूपीएससी एवं एमपीपीएससी प्रारंभिक परीक्षा एवं मुख्य परीक्षा की तैयारी कर रहे आधा सैकड़ा छात्र छात्राएं लाभ उठा रहे हैं।
तो शुरू करेंगे ऑफ लाइन क्लास

कलेक्टर अनुराग वर्मा ने बताया कि अक्सर यूपीएससी की तैयारी करने वाले विद्यार्थी आकर मिलते हैं और तैयारियों के संबंध में बाते करते हैं। उनकी कई जिज्ञासाएं तैयारी को लेकर होती है तो विषय पर भी कई सवाल होते हैं। इसको लेकर यह तय किया है कि शहर में भी इन प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों के लिये नि:शुल्क कोचिंग क्लास शुरू की जाएगी। हालांकि इसकी प्लानिंग हो गई थी लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण इसे प्रारंभ नहीं किया जा सका। लेकिन फिलहाल इनके लिये ऑनलाइन क्लास प्रारंभ करवा दी गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो