script

Torrential Rain: आधी रात सतना में मूसलाधार बारिश, 30 मिनट में 50 मिमी. से अधिक बरसे बदरा

locationसतनाPublished: Sep 24, 2019 12:16:02 pm

Submitted by:

suresh mishra

रात 1:58 बजे हाल-ए-बस स्टैंड: लौटते मानसून ने सोमवार की रात जिले में बारिश की झड़ी लगा दी। शाम से गिर रहीं रिमझिम फुहारे रात के एक बजे अचानक मूसलाधार बारिश में बदल गईं।

Satna Torrential Rain: madhya pradesh latest weather news in hindi

Satna Torrential Rain: madhya pradesh latest weather news in hindi

सतना/ लौटते मानसून ने सोमवार की रात जिले में बारिश की झड़ी लगा दी। शाम से गिर रहीं रिमझिम फुहारे रात के एक बजे अचानक मूसलाधार बारिश में बदल गईं। आधी रात को गरज-चमक के साथ आधे घंटे तक झमाझम बारिश हुई। बादलों की गडग़ड़ाहट और वर्षा की रफ्तार देख ऐसा लगा जैसे शहर में बादल फट पड़े हों।
ये भी पढ़ें: महिला ने एक साथ जन्मे 3 बच्चे, दो लड़के और एक हुई लाडो, तीनों बच्चे स्वस्थ्य, डॉक्टर भी हैरान

बारिश की रफ्तार का अनुमान इससे लगाया जा सकता है कि आधे घंटे में 50 मिमी. से अधिक वर्षा दर्ज की गई, जो चालू मानसून सीजन में रिकार्ड है। मौसम विभाग ने अगले दो दिन तक सतना सहित पूरे रीवा संभाग में तेज बारिश की संभावना व्यक्त की है।
ये भी पढ़ें: एक ही परिवार के पांच लोगों की बेरहमी से हत्या, सभी मृतक पन्ना जिला निवासी, दो राज्यों में मचा हड़कंप

यहां हल्की-फुल्की बारिश की संभावना
मौसम विज्ञानिकों की मानें तो मंगलवार को रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, बालाघाट, छिंदवाडा, सिवनी, मंडला, अनूपपुर, डिंडोरी, उमरिया, शहडोल जिलों के कुछ स्थानों में हल्की-फुल्की बारिश की संभावना बनी रहेगी है। तेज बारिश से उडद-मूंग की फसलों को नुकसान हो सकता है। जबकि धान की फसल के लिए ये अमृत की बूंदे हो सकती है।
ये भी पढ़ें: लव गुरु वेबसाइट के चक्कर में फंसा सीधी का युवक, डाटा लीक करने की दी जा रही धमकी

इन क्षेत्रों में गरज-चमक के साथ हो सकती है बारिश
किसान मौसम बुलेटिन में बताया गया है कि उज्जैन, रतलाम, शाजापुर, आगर, देवास, नीमच, मंदसौर, इंदौर, धार, खंडवा, खरगौन, अलीराजपुर, झाबुआ, बड़वानी, बुरहानपुर, भोपाल, रायसेन, राजगढ़, विदिशा, सीहोर, होशंगाबाद, बैतूल, हरदा, सागर, दमोह, पन्ना, टीकमगढ़, छतरपुर, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, श्योपुर, भिंड, मुरैना, ग्वालियर और दतिया जिलों में गरज चमक के साथ बारिश की आशंका बताई गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो