scriptहोली में इस बार रंग के साथ आसमान से बरसेगे बर्फ के गोले | satna weather news | Patrika News
सतना

होली में इस बार रंग के साथ आसमान से बरसेगे बर्फ के गोले

रीवा-शहडोल संभाग में आज से दो दिन आंधी ,बारिश ओलावृष्टि की संभावना

सतनाMar 07, 2023 / 12:09 am

Sukhendra Mishra

Chance of rain in Burhanpur today, alert issued

Chance of rain in Burhanpur today, alert issued

सतना। इस बार होली पर रंगों की बौछार के बीच आसमान से बर्फ के गोलों की बरसता हो सकती है । छत्तीसगढ़ के ऊपर बने चक्रवात के चलते अगले दो दिन तक प्रदेश के मौसम में उतार-चढ़ाव जारी रहेगा। इसके चलते सतना सहित रीवा संभाग के सभी जिलों में बारिश की संभावना है।मौसम विभाग ने 18 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में मध्यम से तेज बारिश होगी। इस दौरान कई जिलों में ओलावृष्टि भी हो सकती है।
मौसम विभाग का कहना है कि मध्य प्रदेश में अगले 4 दिनों तक मध्यम से तेज बारिश होगी। इस बीच 7 से 9 मार्च के बीच सतना सहित रीवा संभाग के कुछ इलाकों में तेज हवा के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। इस दौरान कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि की चेतावनी भी जारी की गई है।
छत्तीसगढ़ पर बने चक्रवात से छाए बादल
दरअसल प्रदेश में मौसम का मिजाज छत्तीसगढ़ के ऊपर बने चक्रवात के कारण बदला है। छत्तीसगढ़ के ऊपर बने चक्रवात के चलते मध्य प्रदेश में अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से नमी आ रही है। इसके चलते अगले तीन-चार दिन मध्य प्रदेश में मध्यम से तेज बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग से मंगलवार व बुधवार को सतना में बारिश का एले अलर्ट जारी किया है। जिले में मौसम का मिजाज बदलने लगा है। रविवार को आसमान में आंशिक बादल छाए जिससे दिन में धूप का असर कम रहा। अगले चार दिन तक आसमान में बादलों की चाल बनी रहेगी।
फासलों को होगा नुकसान
जिले होली पर दो दिन बारिश के एले अलर्ट के बीच ओलावृष्टि भी हो सकती है। बिन मौसम आंधी तुफान व ओलावृष्टि से रबी की फसलों को नुकसान होने की आशंका है। तेज हवा व ओलावृष्टि हुई तो गेहूं की फसल जमीन में बिछ जाएगी। वहीं पक कर तैयार खड़ी सरसों की फसल नष्ट हो सेकती है।

Home / Satna / होली में इस बार रंग के साथ आसमान से बरसेगे बर्फ के गोले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो