scriptसतना की महिला को प्रयाग कुंभ में हुई बेटी, नाम रखा लक्ष्मी | Satna woman gave birth to Baby girl in prayagraj kumbh 2019 | Patrika News

सतना की महिला को प्रयाग कुंभ में हुई बेटी, नाम रखा लक्ष्मी

locationसतनाPublished: Jan 30, 2019 03:20:43 pm

कुंभ में पैदा होने के कारण परिवार वालों ने बेटी का नाम लक्ष्मी रखा है

Satna woman gave birth to Baby girl in prayagraj kumbh 2019

Satna woman gave birth to Baby girl in prayagraj kumbh 2019

सतना. अस्था का संगम कुंभ में आने वाले सभी श्रद्धालुओं की मनोकामना पूरी होती है। सतना निवासी राधा ने कुंभ में स्नान करने के बाद एक बेटी को जन्म दिया। कुंभ में पैदा होने के कारण परिवार वालों ने बेटी का नाम लक्ष्मी रखा है। बताते हैं कि स्नान करने के बाद राधा को प्रसव पीड़ा होने लगी तो परिजन उसे कुंभ के लिए बनाए गए 100 बिस्तरों के अस्थायी केन्द्रीय चिकित्सालय ले आए। यहां नॉर्मल डिलीवरी के बाद राधा ने एक बेटी को जन्म दिया तो परिवार वालों की आंखों में भी खुशी के आंसू आ गए। अस्पताल के डॉ. दीपक सेठ बताते हैं कि राधा का पति कल्लू कुंभ मेला क्षेत्र में स्वच्छता दूत है। वह अपनी पत्नी को कुंभ का स्नान कराने ले आया। यहां प्रसव पीडा हुई तो अस्पताल ले आए। राधा ने एक बेटी को जन्म दिया।
Satna woman gave birth to <a  href=
Baby Girl in prayagraj kumbh 2019″ src=”https://new-img.patrika.com/upload/2019/01/30/laxmi_in_kumbh_4055795-m.jpg”>
Satna a IMAGE CREDIT: patrika
कुंभ में अब तक हो चुकी सात डिलेवरी
110 बिस्तरों की क्षमता वाले अस्पताल में हर रोज 2000 से ज्यादा मरीज इलाज के लिए पहुंच रहे हैं। अस्पताल की शुरुआत एक दिसंबर को हुई थी, यहां अब तक चालीस हजार से ज्यादा मरीजों का इलाज किया जा चुका है। अस्पताल में अब तक सात डिलीवरी हो चुकी हैं। यहां वायरल के साथ डाइरिया, सांस अटकने के मरीज सबसे ज्यादा आते हैं। ठंडे पानी में डुबकी लगाने से कई बार सांस अटक जाती है और लोग इसे हार्ट अटैक समझ लेते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो