scriptसवा लाख की कफ सिरप व नशीली दवाओं के साथ युवक गिरफ्तार | satna - Youth arrested with cough syrup and narcotics | Patrika News
सतना

सवा लाख की कफ सिरप व नशीली दवाओं के साथ युवक गिरफ्तार

सभापुर मेें पुलिस ने तड़के 4 बजे की कार्रवाई

सतनाApr 19, 2019 / 12:02 am

Bharat bhushan Shrivastav

satna - Youth arrested with cough syrup and narcotics

satna – Youth arrested with cough syrup and narcotics

सतना. सभापुर पुलिस ने करीब सवा लाख के कफ सिरप व नशीली दवाओं के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है। मामला नशीली दवाओं के कारोबार से जुड़ा है। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर आरोपी को कोर्ट में पेश किया, जहां से जेल भेज दिया गया।
एसपी रियाज इकबाल ने प्रेस कॉफ्रेंस कर कार्रवाई की जानकारी दी। बताया गया कि पुलिस को लंबे अरसे से बिरसिंहपुर व सभापुर क्षेत्र में नशीली सिरप व अन्य नशीली दवाओं के कारोबार की जानकारी मिल रही थी। गुरुवार तड़के 4 बजे मुखबिर से सूचना मिली कि निरंजन पांडेय निवासी वार्ड 13 सभापुर बड़े पैमाने पर कफ सिरप व नशीली दवाओं के टेबलेट लेकर आया है। जिसके बाद पुलिस टीम सक्रिय हुई और ठिकाने पर दबिश दी। मौके पर कफ सिरप व नशीली दवाओं के टेबलेट व कैप्सूल जब्त की गई। आरोपी निरंजन पांडेय को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।
मौके से जब्त सामग्री
पुलिस टीम के पहुंचते ही आरोपी भागने का प्रयास करने लगा, लेकिन सफल नहीं हो सका। वहीं पुलिस ने मौके से 500 नग कफ सिरप, 10999 टेबलेट व कैप्सूल जब्त की है, जिसकी कीमत करीब सवा लाख है।
सतना से गई थी सिरप
आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वो सतना से कफ सिरप व टेबलेट लेकर गया था। उसने विनोद नामक व्यक्ति का नाम भी बताया है, जिसकी जांच सतना पुलिस कर रही है। हालांकि, आरोपी को कोर्ट में पेश करते हुए जेल भेजने की कार्रवाई की गई है।
उड़ता पंजाब की स्थिति में सतना
नशे के लिए कफ सिरप का उपयोग बड़े पैमाने पर हो रहा है। सतना में नशा का बड़ा कारोबार है। रामपुर बाघेलान, नागौद, चित्रकूट, मझगवां, जैतवारा, बिरसिंहपुर, सभापुर क्षेत्र में युवा इसके गिरफ्त में हैं। आलम ये है कि पान की गुमटी से लेकर किराना दुकान तक में कफ सिरप नशे के लिए बेचा जा रहा है। कई बार कार्रवाई करने के बाद भी सतना पुलिस लगाम लगाने में सफल नहीं हो सकी है।

Home / Satna / सवा लाख की कफ सिरप व नशीली दवाओं के साथ युवक गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो