scriptनाती ने धोखा देकर खाली कर दिया नाना का एकाउंट, धीरे-धीरे कर निकाल ली पूरी जमा पूंजी | saving account limit in hindi | Patrika News

नाती ने धोखा देकर खाली कर दिया नाना का एकाउंट, धीरे-धीरे कर निकाल ली पूरी जमा पूंजी

locationसतनाPublished: Oct 16, 2018 06:47:58 pm

Submitted by:

suresh mishra

साहब, मेरा रुपया दिला दो, नहीं तो मैं मर जाऊंगा, कचरी बेलौहा टोला के तोखलाल ने एसपी से लगाई गुहार

saving account limit in hindi

saving account limit in hindi

सिंगरौली। एक-एक रुपया जोड़कर पूंजी बनाई थी। बैंक में जमा किया था। पूरा खाता खाली हो गया। साहब, मेरा रुपया दिला दो, नहीं तो मैं बिन मारे मर जाऊंगा। आखिर मेरा बुढ़ापा कैसे कटेगा। इस उम्र में तो काम भी नहीं कर सकता हूं। पुलिस अधीक्षक की चौखट पर गुहार लेकर पहुंचे कचनी के बेलौहा टोला निवासी 82 वर्षीय तोखलाल कुछ और बोल पाते कि उनका गला रुंध गया और आंखों में आंसू ढबढबा आए। तोखराम एसपी कार्यालय में हेल्प डेस्क पर बैठे एक पुलिस कर्मी से आपबीती बता रहे थे। उनकी आंखों में आंसू देख पुलिस कर्मी को भी रहम आ गया। पुलिस कर्मी ने तोखलाल की मुलाकात एसपी रियाज इकबाल से कराई तो उनकी आंखों मे चमक आ गई। आखिर एसपी के आश्वासन से उन्हें रुपया मिलने की उम्मीद जो मिल गई थी।
ये है मामला
तोखराम के मुताबिक उनकी बिटिया का बेटा यानी नाती रामभुअन ने एटीएम कार्ड बनवाने का झांसा देकर उनसे चार चेक पर साइन कराया और पासबुक भी अपने पास रख लिया। उसके बाद धीरे-धीरे कर पूरे 20500 रुपए बैंक खाते से निकाल लिया। इसकी खबर तोखराम को तब हुई जब वह पिछले सप्ताह बैंक में पहुंचे।
रामभुअन मारपीट पर उतारू हो गया

उन्हें जब बैंक अधिकारी ने बताया कि खाते में अब बहुत कम रुपया बचा है तो उनके होश उड़ गए। भागे-भागे घर गए और नाती से बात की तो वह गोलमोल बोलने लगा। तोखराम नाती के गोलमोल बातों से समझ गए कि खाता खाली करने में उसी का हाथ है। रुपए वापस करने की बात की तो रामभुअन मारपीट पर उतारू हो गया। तोखराम के मुताबिक मजबूरन उन्हें एसपी कार्यालय तक आना पड़ा है।
एसपी बोले, चिंता न करो रुपया मिल जाएगा
तोखराम की परेशानी देखकर हेल्प डेस्क पर बैठे पुलिस कर्मी को भी रहम आ गया। पुलिस कर्मी ने एसपी से उनकी मुलाकात कराई। एसपी ने इत्मीनान से पूरी बात सुनने के बाद संबंधित थाने के टीआई से बात की और तोखराम से कहा कि आप घर जाओ आपका रुपया जरूर मिलेगा। एसपी के इस आश्वासन से बूढ़े तोखराम का मायूस चेहरा खिल उठा और आंखों में चमक आ गई। उन्हें यह उम्मीद है कि एसपी साहब ने आश्वासन दिया तो रुपया मिल ही जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो