scriptबिजली के तार से टकराई स्कूल बस तो टूटी छत की बाउण्ड्री, बाल बाल बचे बच्चे | School bus collided with wire, broken boundary, narrow child | Patrika News

बिजली के तार से टकराई स्कूल बस तो टूटी छत की बाउण्ड्री, बाल बाल बचे बच्चे

locationसतनाPublished: Feb 23, 2020 12:34:25 pm

Submitted by:

Dhirendra Gupta

चालक की लापरवाही से दहशत में आए परिजन

School bus collided with wire, broken boundary, narrow child

School bus collided with wire, broken boundary, narrow child

सतना. बिरसिंहपुर में एक मर्तबा फिर मासूम बच्चों की जान खतरे में पडऩे से बच गई। शनिवार की सुबह जब स्कूल बस बच्चों को लेते हुए जा रही थी तभी चालक की लापरवाही से बस में घरेलू सप्लाई लाइन फंस गई। बस चालक ने ध्यान नहीं दिया और बिजली का तार खिंचता चला गया। एेसे में जिस घर में उस तार की सप्लाई थी उसके छत की बाउण्ड्री टूट कर नीचे गिर गई। गनीमत रही कि नीचे कोई व्यक्ति नहीं खड़ा था। लेकिन बाउण्ड्री गिरने से एक मोटर साइकिल जरूर क्षतिग्रस्त हो गई। घटना की खबर पाकर पुलिस मौके पर पहुंची। जहां जांच कार्रवाही के बाद पीडि़त घर मालिक को रिपोर्ट दर्ज कराने बुलाया गया।
जानकारी मिली है कि बिरसिंहपुर के जूनियर कॉन्वेंट स्कूल की बस एमपी 19 पी 0693 का चालक बच्चों को लेते हुए बधन टोला होकर स्कूल जा रहा था। तभी बधान टोला में रहने वाले संजय गुप्ता के घर के सामने हादसा हो गया। बताया गया है कि सुबह करीब साढ़े 9 बजे बस चालक ने विद्युत पोल से घर के लिए आई सप्लाई लाइन का तार नहीं देखा और बस आगे बढ़ा दी। छत की बाउण्ड्री से बंधा तार बस में फंसते ही खिंचा जिससे बाउण्ड्री टूट कर नीचे आ गई। नीचे खड़ी बाइक एमपी 17 एमपी 8306 पर बाउण्ड्री का मलबा गिररने से वाहन क्षतिग्रस्त हुआ है।
क्षमता से अधिक बच्चे
यह बात सामने आ रही है कि घटना के वक्त बस को अमन वर्मा नाम का युवक चला रहा था। लोगों में चर्चा रही कि बस चालक नशे की हालत में था। जिस बस से घटना हुई उसमें क्षमता से अधिक बच्चे सवार थे। जब बच्चों की खैरियत लेने घबराए परिजनों नेे स्कूल प्रबंधन से संपर्क किया तो स्कूल प्रबंधन ने मामूली बात होना कहकर पल्ला झाड़ लिया।
दर्ज नहीं कराई रिपोर्ट
थाना प्रभारी सभापुर आशीष धुर्वे ने बताया कि सूचना पर वह घटना स्थल पर पहुंचे थे। जहां उन्होंने घर मालिक संजय को थाना आकर रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए कहा था। लेकिन शाम तक शिकायत दर्ज कराने पीडि़त पक्ष नहीं आया। बस सवार सभी बच्चे सुरक्षित हैं। स्कूल प्रबंधन को भी हिदायत दी गई है ताकि बच्चों के मामले में लापरवाही नहीं हो।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो