scriptशिपिंग कंपनी के इंजीनियर ने पहले इसाई लड़की से की लव मैरिज, परिजनों के दबाव में की एक और शादी, फिर जानिए क्या हुआ | second marriage after an affair and Love Marriage with Christian girl | Patrika News

शिपिंग कंपनी के इंजीनियर ने पहले इसाई लड़की से की लव मैरिज, परिजनों के दबाव में की एक और शादी, फिर जानिए क्या हुआ

locationसतनाPublished: Apr 22, 2018 07:21:39 pm

Submitted by:

suresh mishra

एक पत्नी के रहते की दूसरी शादी, अब मुसीबत में, इंजीनियर की करतूत, आरोपी पति, सास, ससुर के खिलाफ मामला दर्ज

second marriage after an affair and Love Marriage with Christian girl

second marriage after an affair and Love Marriage with Christian girl

सिंगरौली। मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले में शिपिंग कॉर्पोरेशन कंपनी में पदस्थ एक शातिर इंजीनियर ने ऐसी करतूत दिखाई की दो परिवार बिखर गए। आरोपी को शादी का ऐसा भूत सवार हुआ कि पहले ईसाई धर्म की लड़की से शादी की। फिर समाज को दिखाने के लिए हिन्दू धर्म की लड़की से भी दूसरा विवाह कर लिया। जब दूसरी पत्नी को पति का बराबर प्यार नहीं मिला तो उसको शंका होने लगी।
वह आरोपी के बारे में पूरी जानकारी जुटाई तो कहानी कुछ और निकली। पूरे मामले से पर्दा उठते ही पीडि़ता सिंगरौली कोतवाली पहुंचकर मामले की शिकायत की। जहां पुलिस ने पीडि़ता दूसरी पत्नी की शिकायत पर आरोपी पति संदीप और ससुर ज्ञानेंद्र प्रताप सिंह एवं सास निर्मला सिंह के खिलाफ 420, 406, 417, 495, 376, 506, 34 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।
ये है पूरा मामला
जानकारी के मुताबिक वार्ड 39 विंध्यनगर रोड निवासी मीना सिंह (परिवर्तित नाम) ने बैढ़न कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई है कि एनसीएल सिंगरौली में कार्यरत अधिकारी ज्ञानेंद्र प्रताप सिंह निवासी बैढ़न हाल मुकाम सी टाइप 24 एनसीएल कॉलोनी ने वर्ष 2013 में अपने पुत्र संदीप सिंह की शादी बैढ़न निवासी मीना सिंह के साथ किया था। शादी के कुछ साल बाद मीना को पता चला कि उसके पति संदीप की शादी इससे पहले झारखंड निवासी ईसाई धर्म के आसमानी ओलिव पिता एल्वाहे हे मरम से हो चुकी है और उसे एक बेटा भी हुआ है।
पीड़िता ने हकीकत पता चली तो करने लगे प्रताड़ित
आरोपी संदीप सिंह की पहली पत्नी के बारे में पता चलते ही उसकी दूसरी पत्नी मीना सिंह शादी में दिए गए 15 लाख नगद, सोने चांदी और हीरे के जेवर सहित दहेज में दी गई स्कार्पियो कार वापस करने की मांग करने लगी। जिसके बाद संदीप और उसके घर वालों ने उसे धमकी देकर प्रताडि़त करने लगे। प्रताडि़त करने की सूचना उसने अपने मायके पक्ष को दी। जिसके बाद मायका पक्ष के लोगों ने मीना को थाने ले जाकर इस मामले की शिकायत दर्ज कराई।
महीनों से घर नहीं आया था आरोपी
पीड़िता के मुताबिक आरोपी संदीप सिंह एक इंजीनियर था। उसकी पोस्टिंग पूर्व में संभलपुर में थी एवं शादी के बाद उसकी नौकरी शिपिंग कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया में मरीन इंजीनियर के पोस्ट पर हो गई। जिसके बाद से वह कई महीनों तक घर नहीं आता था। इतना ही नहीं वह दूसरी पत्नी को मुंबई में शिफ्ट भी नहीं कर रहा था। जिस पर पीडि़ता को शक हुआ और उक्त बातों को अपने मायका पक्ष
को बताई।
पहली पत्नी से मिला पीडि़ता का मायका पक्ष
पीडि़ता के मायका पक्ष के लोग मुंबई पहुंचकर आरोपी संदीप सिंह की पहली पत्नी से मुलाकात की और उसे हकीकत बताया। पहले तो संदीप की पहली पत्नी को भी इस पर विश्वास नहीं हुआ। लेकिन सच्चाई जानने के बाद उसे भी महसूस हुआ कि कहीं न कहीं आरोपी संदीप सिंह चोरी छिपे दूसरी शादी कर उसे भी धोखा दिया है। फिलहाल अभी तक इस मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है।
उक्त मामले में आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना चल रही है। आरोपी का पता चला है कि वह मुंबई में है। फिलहाल आरोपी के परिवार से भी पूछताछ चल रही है। आरोपी को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
मनीष त्रिपाठी, कोतवाली टीआई
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो