script

देखे वाहन, जांचे हथियार, सलामी गार्ड को दिया इनाम

locationसतनाPublished: Nov 24, 2020 11:28:15 pm

Submitted by:

Dhirendra Gupta

पुलिस अधीक्षक ने किया पुलिस लाइन का निरीक्षण, आरक्षकों की नियमित ट्रेनिंग कराने के निर्देश, वेलफेयर से आयोजन करने को कहा

See vehicles, tested weapons, salute guards rewarded

See vehicles, tested weapons, salute guards rewarded

सतना. पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने मंगलवार को पुलिस लाइन का निरीक्षण किया। शुरूआत में ही गार्ड की सलामी लेते हुए उन्होंने इनाम दे दिया। इसके बाद पुलिस वाहन, हथियार और विभिन्न शाखाओं का जायजा लेते हुए रक्षित निरीक्षक सत्य प्रकाश मिश्रा को आवश्यक निर्देश दिए।
एसपी ने बताया, जो पुलिस वहन अपना माइलेज पूरा कर चुके हैं उनके संबंध में प्रस्ताव बनाकर पुलिस मुख्यालय भेजने को कहा गया है। वेलफेयर से आयोजन करने के निर्देश दिए हैं। थानों से आरक्षक संबंद्ध कर नियमित रूप से बलवा ड्रिल, हथियार चलाने, टर्न ऑउट की ट्रेनिंग देने के लिए कहा गया है। इसके साथ ही निर्देश दिए हैं कि पुलिस कॉलोनी का भौतिक सत्यापन कराते हुए जांचा जाए कि कोई अनाधिकृत व्यक्ति तो नहीं रह रहा। बैंक और कोषालय में लगी गार्ड को नियमित रूप से जांचने के लिए सूबेदार को निर्देशित किया है।
नए भवन का प्रस्ताव
पता चला है कि एसपी ने आवश्यकता को देखते हुए पुलिस लाइन का नया भवन और बैरक बनाने के लिए प्रस्ताव बनाकर पेश करने के लिए रक्षित निरीक्षक को निर्देश दिए हैं।
अफसरों को मिलेगी पिस्टल
पता चला है कि पुलिस अधीक्षक ने सुरक्षा के लिहाज से उप निरीक्षक और थाना प्रभारी स्तर के पुलिस अधिकारियों को पिस्टल आवंटित करने के लिए कहा है। मौजूदा समय में करीब डेढ़ सौ पिस्टल जिले के थानों में हैं। अब पुलिस लाइन से थानावार सूची बनाते हुए अतिरिक्त पिस्टल भेजी जाएंगी। इसके साथ ही बलवा ड्रिल, की सामग्री थानों को भेजने और राजपत्रित पुलिस अधिकारियों को अश्रु गैस गन देने के निर्देश एसपी ने दिए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो