scriptकोरोना पॉजिटिव बंदियों के संपर्क में आए दो चिकित्सकों सहित १६ के सेम्पल जांच के लिए भेजे | Sent samples of 16, including two doctors | Patrika News

कोरोना पॉजिटिव बंदियों के संपर्क में आए दो चिकित्सकों सहित १६ के सेम्पल जांच के लिए भेजे

locationसतनाPublished: Apr 15, 2020 08:43:18 pm

Submitted by:

Sonelal kushwaha

होम क्वारंटाइन किए गए हैं संपर्क में आए जेल प्रहरी व अन्य

पीपीेई किट की आवश्यकता को कम करेगा वीआर सिक्योर बूथ, बिना मरीज को छुए कोविड-19 का इलाज कर सकेंगे डॉक्टर

पीपीेई किट की आवश्यकता को कम करेगा वीआर सिक्योर बूथ, बिना मरीज को छुए कोविड-19 का इलाज कर सकेंगे डॉक्टर

सतना. इंदौर से सतना जेल शिफ्ट किए गए दो कोरोना पॉजिटिव बंदियों के संपर्क में आए दो चिकित्सक, दो स्टाफ नर्स, जेल प्रहरियों समेत ३ संदिग्ध रोगियों के थ्रोट के नमूने लेकर जांच के लिए विशेष वाहन से आईसीएमआर जबलपुर भेजा गया। इंदौर के चंदननगर में पुलिस पार्टी पर पत्थरबाजी के दो आरोपियों को गत दिनों केंद्रीय जेल सतना व दो आरोपियों को जबलपुर जेल में शिफ्ट किया गया था। जांच में तीन बंदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। जिसके बाद इनके संपर्क में एक दर्जन से अधिक लोगों को प्रशासन ने होम क्वारंंटाइन में भेजा था।
बुधवार को विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम पहले जीएनएम हॉस्टल में क्वारेंटाइन लोगों के सैंपल लिए। इसके बाद जेल व होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों के नमूने लिए। बताया कि बंदियों के सीधे संपर्क में १३ लोग आए थे। इनमें स्क्रीनिंग व सैंपल लेने वाला स्टॉफ दो चिकित्सक, स्टॉफ नर्स सहित अन्य व्यक्ति शामिल थे। जेल में भी ८ लोग संपर्क में आए थे।
स्क्रीनिंग में मिले ३ संदिग्ध-
जिला अस्पताल में चिकित्सकों ने बुधवार को २६१ लोगों की स्क्रीनिंग की। इस दौरान तीन लोगो में कोरोना वायरस के लक्षण मिले। तीनों के थ्रोट के नमूने लेकर जांच के लिए भेजे गए।
जेल में १५५४ की हुई जांच, ९ सर्दी-जुकाम से पीडि़त मिले
इंदौर से सतना जेल शिफ्ट किए गए दो आरोपियों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद जेल में दाखिल सभी बंदियों सहित कर्मियों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। सीएस डॉ. प्रमोद पाठक ने बताया, कुल १५५४ लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। इनमें १४४२ बंदी और ११२ कर्मचारी शामिल थे। स्क्रीनिंग के दौरान किसी भी व्यक्ति में कोरोना वायरस के लक्षण नहीं मिले। ९ लोग सामान्य सर्दी-जुकाम से पीडि़त मिले। जिन्हंे अन्य लोगों से अलग रहने को कहा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो