scriptबहन पर जानलेवा हमला करने वाला गिरफ्तार, पुलिस की मानवीयता से जुड़ा कटा हुआ हाथ | Severed hand attached to the humanism of the police | Patrika News

बहन पर जानलेवा हमला करने वाला गिरफ्तार, पुलिस की मानवीयता से जुड़ा कटा हुआ हाथ

locationसतनाPublished: Jan 19, 2021 11:21:06 pm

Submitted by:

Dhirendra Gupta

कोलगवां थाना इलाके में हुई थी वारदात, बहन से नाखुश रहता था आरोपी

Severed hand attached to the humanism of the police

Severed hand attached to the humanism of the police

सतना. हत्या की नीयत से सगी बहन पर जानलेवा हमला करने के बाद फरार हुए आरोपी बड़े भाई को पुलिस ने वारदात के 24 घंटों के अंदर गिरफ्तार कर लिया है। जिसे सोमवार को अदालत में पेश करते हुए न्यायिक अभिरक्षा में केन्द्रीय जेल भेज दिया गया। दूसरी ओर पुलिस की तत्परता और डॉक्टर के प्रयास से महिला के कटे हाथ को जोडऩे की सफल सर्जरी रीवा में कर दी गई है।
गौरतलब है कि रविवार की दोपहर बिड़ला रोड स्थित बढ़इया टोला में दुर्गा मंदिर के पास पवन ट्रेडर्स के आवासीय परिसर में रहने वाली उमा मिश्रा पत्नी मनोज मिश्रा (२५) पर घर के अंदर जानलेवा हमला किया गया था। धारदार हथियार से खुद को बचाते हुए महिला बुरी तरह जख्मी हो गई थी। संघर्ष के दौरान उसके दाहिने हाथ का पंजा कलाई से कटकर अलग हो गया था। जिससे घबराकर आरोपी मौके से भाग गया था। जिसकी पहचान सीसीटीवी कैमरों की रिकॉर्डिंग से की गई थी।
बस स्टैंड के पास पकड़ा गया
सोमवार की दोपहर करीब 12 बजे आरोपी को बस स्टैंड से कोलगवां थाना प्रभारी उपनिरीक्षक राजेंद्र पाठक की टीम ने पकड़ा। इस टीम में उपनिरीक्षक आरपी त्रिपाठी, योगेश कुमार, एएसआइ भीमसेन उपाध्याय एवं समय लाल तिवारी समेत अन्य शामिल थे। मालूम हुआ है कि घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह के निर्देशन पर सीएसपी विजय प्रताप सिंह परिहार ने अलग-अलग टीम तैयार कर आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास शुरू किए थे।
हत्या के इरादे से आया था आरोपी
आरोपी विनीत पाण्डेय पुत्र राम लखन पाण्डेय निवासी ग्राम कुलगढ़ी थाना नागौद का रहने वाला है। घायल महिला का यह सगा बड़ा भाई है। इससे छोटा एक भाई विनय है। बहन उमा सबसे छोटी है। पुलिस ने बताया कि डॉ. देवेश अग्रवाल के यहां आरोपी नौकरी करता था। विनीत अक्सर बहन के घर आता रहता था। वारदात के लिए वह तैयारी बना कर आया था। योजना के तहत उसने एक बैग के अंदर कंबल में धारदार हथियार को छुपा कर रखा था। बैग सहित वह घर में दाखिल हुआ। उसने बहन उमा को चाय बनाने के लिए कहा तब वह बर्तन धो रही थी। उसने थोड़ी देर में चाय देने को कहा। इस बीच आरोपी इधर-उधर ताक झांक करता रहा और जब उमा का बेटा वंश (5) खेलने के लिए बाहर चला गया तो उसने अकेली बहन पर हमला कर दिया।
2 दिन पहले खरीदा हथियार
पता चला है कि आरोपी ने दो दिन पहले ढाई सौ रुपए में लोहगढिय़ा से नागौद में हसिया खरीदा था। ऐसी चर्चा है कि आरोपी अपनी बहन से किसी बात पर लंबे समय से नाराज था। इसलिए वह उसकी हत्या करना चाहता था। घर में घुसकर कातिलाना हमला करने के लिए आरोपी को थाने में दर्ज आइपीसी की धारा 452, 307 के तहत गिरफ्तार किया गया है।
थाना प्रभारी और आरक्षक ने किया सराहनीय कार्य
घायल महिला उमा की हालत ठीक बताई जा रही है। घटना के बाद उसे जिला अस्पताल ले जाया गया था। वहां से उसे मेडिकल कॉलेज रीवा ले जाया गया। मालूम हुआ है कि पुलिस से संबंधित सीन ऑफ क्राइम यूनिट के आरक्षक अनिल विश्वकर्मा ने रीवा में महिला का कटा हाथ जुड़ जाने की संभावना के मद्देनजर वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा की। जिसके बाद थाना प्रभारी राजेंद्र पाठक ने संबंधित डॉक्टर से चर्चा कर महिला को रीवा शिफ्ट करने का प्रबंध किया। इस दौरान कटे हुए हाथ को सही सलामत रीवा तक भेजने की प्रक्रिया में आरक्षक अनिल ने मदद की। बताया जा रहा है कि रीवा में सर्जन सौरभ सक्सेना ने सफल सर्जरी करते हुए महिला का हाथ जोड़ दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो