सड़कें खोदकर सीवर ठेकेदार फरार, सीएमओ ने दर्ज कराई एफआइआर

सड़कें खोदकर सीवर ठेकेदार फरार, सीएमओ ने दर्ज कराई एफआइआर
Sewer contractor absconding roads

Sukhendra Mishra | Publish: Jun, 19 2019 11:52:17 PM (IST) Satna, Satna, Madhya Pradesh, India

चित्रकूट का मामला: ठेकेदार पर खोदी गई सड़कों की मरम्मत न कराने का आरोप

सतना. धार्मिक नगरी चित्रकूट में सीवर लाइन डालने के लिए अनुबंधित ठेका एजेंसी मेमर्स चंद्रा निर्माण प्रालि ने सड़कों को खोदने के बाद मरम्मत नहीं कराई। नगर परिषद द्वारा ठेका एजेंसी को खुदी सड़कों की मरम्मत कराने कई पत्र लिखे गए, इसके बावजूद ठेका एजेंसी द्वारा सड़क मरम्मत का कार्य नहीं कराया गया। ठेका शर्तों के अनुसार कार्य पूरा किए बिना ही ठेका एजेंसी अपना सामान उठाकर भाग गई। ठेकेदार के फरार होने की सूचना मिलने पर नगर परिषद चित्रकूट के कार्यपालन अधिकारी रमाकांत शुक्ला ने तहसीलदार चित्रकूट एवं थाना प्रभारी नयागांव को पत्र लिखकर ठेकेदार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग की है।

नोटिस के बाद भी नहीं कराया कार्य
थाना प्रभारी को लिखे पत्र में सीएमओ ने सीवर ठेकेदार पर बार-बार नोटिस जारी करने के बाद भी खोदी गई सड़कों की मरम्मत नहीं कराने तथा नगर परिषद को बिना सूचना नगर छोड़कर फरार होने का आरोप लगाया है। सीएमओ का कहना है कि ठेकेदार को सीवर लाइन डालने के बाद नगर की सड़कों की विधिवत मरम्मत करनी थी पर उसने ठेका अनुबंध का पालन नहीं किया। यह अपराध की श्रेणी में आता है। इसलिए राजस्व एवं पुलिस प्रशासन द्वारा ठेका एजेंसी पर आवश्यक कार्रवाई की जाए।
जनता ने घेरा तो टूटी नींद

नगर पंचायत क्षेत्र अंतर्गत कॉलोनियों एवं प्रमुख सड़कों की खुदाई करने के बाद ठेका एजेंसी ने सड़कों को ऊबड़-खाबड़ छोड़ दिया। ठेकेदार द्वारा खोदी गई सड़कों की मरम्मत न कराने से नगरवासियों को सड़कों पर चलना मुश्किल हो गया है। इससे आक्रोशित होकर मंगलवार को लोगों ने नगर परिषद का घेराव कर सीएमओ से बारिश पूर्व सड़कों की मरम्मत कराने की मांग की। जनता में जर्जर सड़कों को लेकर व्याप्त आक्रोश को देखते हुए हरकत में आए नगर परिषद के अधिाकारियों ने ठेकेदार के खिलाफ एफआइआर दर्जकर दंडात्मक कार्रवाई करने की मांग की है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned