सीवर ठेकेदार ने बिना सूचना दिए खोद दी सड़क, पूरी कॉलोनी बनी रही बंधक

सीवर ठेकेदार ने बिना सूचना दिए खोद दी सड़क, पूरी कॉलोनी बनी रही बंधक
sewer contractor dug the road without notice sewer line project in mp

Suresh Kumar Mishra | Updated: 10 Jul 2019, 04:42:40 PM (IST) Satna, Satna, Madhya Pradesh, India

कृष्णनगर में मनमानी: रहवासी परेशान, कोई सुनने को नहीं तैयार

सतना। विगत दो दिन से कृष्णनगर क्षेत्र के एक हिस्से के रहवासी बंधक बने हैं। उन्हें किसी अपराधी या बदमाश ने बंधक नहीं बनाया बल्कि, नगर निगम के ठेकेदार की मनमानी के कारण ऐसी स्थिति बनी है। सड़क की खुदाई होने के कारण वे अपने घरों से निकल नहीं पा रहे। अगर अचानक कहीं जाना पड़े तो दस बार सोचने को मजबूर होते हैं कि आखिर कैसे जाएंगे। कारण, वे अपने वाहन लेकर घर से निकल ही नहीं सकते हैं।

बताया गया, सीवर का काम करने वाली ठेका कंपनी ने मोहल्लेवासियों को बिना जानकारी दिए ही सड़क की खुदाई कर डाली। सोमवार देररात अचानक जेसीबी सहित अन्य मशीनें पहुंचीं और सड़क के एक हिस्से को खोद डाला। जब सुबह मोहल्ले वालों की नींद खुली, तो स्थिति देख हैरान रह गए। वे सड़क खुदी होने के कारण वाहन लेकर गुजर ही नहीं सकते। पैदल चलने वालों के लिए भी मुसीबत है। हादसे का भी खतरा रहता है।

न कोई सूचना दी, न कोई आया
हैरान करने वाली बात यह है कि सड़क खोदी जानी है, इस संबंध में निगम ठेकेदार या कर्मचारी द्वारा किसी प्रकार की सूचना मोहल्लेवासियों को नहीं दी गई। अगर दी जाती तो संभवत: वैकल्पिक उपाय किए जाते। पर, ऐसा करने का मौका ही नहीं दिया गया। सोमवार रात को सड़क खोद दी गई। मंगलवार को दिनभर उसमें किसी प्रकार का काम नहीं लगाया गया। सड़क कब तक ठीक होगी? इस संबंध में किसी को कोई जानकारी नहीं।

एक युवक घायल
सड़क पर खोदे गए गड्ढे में गिरकर एक बाइक सवार घायल हो गया। उसे 108 एम्बुलेंस से जिला अस्पताल भेजा गया। मोहल्लेवासियों की मानें तो एमपी 19 बीए 0579 बाइक पर सवार एक युवक गुजर रहा था। जो खुदी सड़क में फंस कर गिर गया। घायल होने पर मोहल्ले वालों ने जिला अस्पताल पहुंचवा दिया।

अधिकारियों को भी नहीं मालूम
सीवर कंपनी या अन्य ठेका कंपनी शहर में कहां-कहां कितनी खुदाई की है, कितने स्थानों पर काम चल रहा है, इस संबंध में निगम के अधिकारियों को नहीं मालूम है। निगम कर्मचारी यह तक स्पष्ट करने की स्थिति में नहीं हैं कि आखिर ठेका कंपनी किस क्षेत्र में किस कारण खुदाई कर रही है।

जनता के बोल
हम लोग सुबह सोकर उठे, तो सड़क खुदी मिली। कौन खोद गया है, ये नहीं मालूम है। चर्चा है कि सीवर वालों ने खुदाई की है।
बीएल राय, रहवासी

मोहल्लेवासियों को काफी परेशानी हो रही है। लोग घरों तक नहीं जा पा रहे हैं। बच्चों व महिलाओं के लिए सबसे ज्यादा दिक्कत है।
विवेक कुमार, रहवासी

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned