scriptSextortion in Satna: The girl made a video call and said, take off all | सतना में सेक्सटार्शन: लडक़ी ने वीडियो कॉल कर बोला, पूरे कपड़े उतारो तो मैं भी फुल न्यूड हो जाऊंगी | Patrika News

सतना में सेक्सटार्शन: लडक़ी ने वीडियो कॉल कर बोला, पूरे कपड़े उतारो तो मैं भी फुल न्यूड हो जाऊंगी

ऑनलाइन हनीट्रैप में फंस गया युवक, अज्ञात लडक़ी ने वीडियो कॉल कर युवक के उतरवाए कपड़े, अब ठग कर रहे ब्लैकमेल, वीडियो वायरल करने की धमकी देकर मांग रहे रुपए, पीडि़त ने की थाना में शिकायत

सतना

Published: February 23, 2022 12:25:48 pm

सतना. जिले के सभापुर थाना इलाके के एक 20 वर्षीय युवक के फोन पर एक वीडियो कॉल आई। युवक ने वीडियो कॉल रिसीव की। दूसरी तरफ से एक लडक़ी स्क्रीन पर आई। थोड़ी देर मुस्कुराई और फिर अपने कपड़े उतार अद्र्धनग्न हो गई। लडक़ी ने युवक से अश्लील बातें करते हुए कहा कि यदि तुम अपने पूरे कपड़े उतार दोगे तो मैं भी फुल न्यूड हो जाऊंगी। लडक़ी की अदाएं देख युवक इस कदर खोया कि उसे जरा भी इस बात का अंदाजा नहीं लगा कि वह बड़ी मुसीबत में फंसने वाला है। उसे ऑनलाइन हनीट्रैप कर ब्लैकमेल किया जाएगा। युवक ने वीडियो कॉल में लडक़ी के कहने पर अपने पूरे कपड़े उतार दिए। इसे बाद वीडियो कॉल दूसरी तरफ से काट दी गई। युवक अपने कपड़े भी नहीं पहन पाया कि एक अंजान नंबर से वाइस कॉल आया। कॉलर ने युवक से जो कुछ कहा वह सुन उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। कॉलर ने युवक से कहा कि उसकी पोर्न वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने वाली है और यदि इससे बचना चाहते हो तो फौरन 8 हजार ट्रांसफर करो।
Sextortion in Satna
Sextortion in Satna
फिर एक और वीडियो कॉल, इस बार पुलिस की वर्दी में ठग
युवक ने जब पैसे देने से मना किया तो उसके पास एक और वीडियो कॉल आया। इस बार पुलिस की वर्दी में एक ठग बोल रहा था। उसने धमकी दी कि सोशल साइट से शिकायत मिली है कि तुम्हारा अश्लील वीडियो चल रहा रहा है। तुम्हारे खिलाफ एफआइआर दर्ज कर गिरफ्तार करना पड़ेगा। युवक ने बताया कि वीडियो कॉल में कथित पुलिस और उसकी धमकी के चलते वह रातभर सो नहीं पाया। ठगों से पीछा छुड़ाने के लिए अगले दिन युवक 3500 रुपए लेकर बिरसिंहपुर पहुंचा लेकिन बदमाशों को पैसे भेजने की बजाय उसने पुलिस के पास जाना बेहतर समझा।
तीन नंबरों से आए 40 कॉल्स
बिरसिंहपुर क्षेत्र के युवक ने सभापुर थाना में मंगलवार को शिकायत कर बताया कि सोमवार की रात 10 बजे 8723882905 नंबर से वीडियो कॉल आया था। उसमें झांसा देकर युवती ने अश्लील वीडियो बनाई। फिर मंगलवार की सुबह तीन मोबाइल नंबरों 8345889072, 7086232197 व 8260132138 से कॉल कर इन्हीं नंबरों पर रुपए ट्रांसफर करने की मांग की गई। युवक के पास देर शाम तक फोन आते रहे और अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी दी जाती रही।
साइबर सेल पहुंचीं 6 शिकायतें
वीडियो कॉल से ठगी का शिकार होने से बाल-बाल बचे शहर के नईबस्ती निवासी एक युवक ने बताया कि एक लकड़ी ने उसे मैसेंजर में मैसेज कर दोस्ती करने की रिक्वेस्ट की। एक दिन वह वीडियो कॉल करने लगी लेकिन उसका इरादा भांपकर कॉल रिसीव नहीं किया। बताया जा रहा कि शहर में ऐसे कई मामले हैं जो वीडियो कॉल के जरिए ब्लैकमेलिंग का शिकार हो चुके हैं लेकिन बदनामी के डर से पुलिस के पास नहीं पहुंचे। बीते साल शहर में साइबर सेल के पास 6 ऐसी शिकायतें पहुंची थी जब अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी देकर ठगों ने रुपए ऐंठने की कोशिश की थी।
सावधान! बनता जा रहा कॉमन फ्रॉड
साइबर अपराधी पहले अज्ञात नंबर से वीडियो कॉल करते हैं। जिस नंबर से कॉल आता है, उसे अटेंड करने पर सामने महिला नग्न, अर्धनग्न हो जाती है। कॉल रिसीव करते ही साइबर अपराधी स्क्रीन शॉट या स्क्रीन रिकॉर्डिंग कर लेता है। स्क्रीन शॉट्स में कॉल करने वाले और कॉल रिसीव करने वाले की तस्वीर आ जाती है। इसके बाद ब्लैकमेलिंग का सिलसिला शुरू होता है। ऐसी स्थिति में जब भी आप पड़ें तो स्क्रीन शॉट, पिक्चर, नम्बर, पैसे भेजने की डिटेल्स रख लें क्योंकि ये बहुत जल्दी इनको रिमूव कर देते हैं और पुलिस को आगे इनको पकडऩे में दिक्कत आती है।
ऐसे बचें सोशल साइट्स पर ब्लैकमेल होने से
- सोशल मीडिया अकाउंट के प्रोफाइल को लॉक रखें
- फेसबुक या इंस्टाग्राम प्रोफाइल को पब्लिक के लिए ओपन न करें
- अगर आप फेसबुक मैसेंजर पर हैं तो ज्यादा अलर्ट रहें
- एफबी मैसेंजर पर ही लेट नाइट ऑनलाइन चेक कर बनाती है टारगेट
- लेट नाइट में मैसेंजर वीडियो कॉल को रिसीव ना हीं करें
- अगर किसी कॉल को रिसीव करते हैं तो हमेशा फेस को दूर रखें
- अगर ट्रैप में फंस भी जाएं तो डरे नहीं बल्कि तुरंत पुलिस को सूचना दें
इस तरह के ज्यादातर फ्रॉड में अलवर का मेवाती गैंग शामिल रहा है। इसके शिकार लोगों को किसी भी ठग को पैसे नहीं ट्रांसफर करना चाहिए। जिस नंबर से कॉल आए उसे तुरंत ब्लॉक कर देना चाहिए।
धर्मवीर सिंह, एसपी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठाLiquor Latest News : पियक्कडों की मौज ! रात एक बजे तक खरीदी जा सकेगी शराबशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफMorning Tips: सुबह आंख खुलते ही करें ये 5 काम, पूरा दिन गुजरेगा शानदारDelhi Schools: दिल्ली में बदलेगी स्कूल टाइमिंग! जारी हुई नई गाइडलाइनMahindra Scorpio 2022 का लॉन्च से पहले लीक हुआ पूरा डिजाइन और लुक, बाहर से ऐसी दिखती है ये पावरफुल कारबैड कोलेस्‍ट्राॅल और डिमेंशिया को कम करके याददाश्त को बढ़ाता है ये लाल खट्‌टा-मीठा फल, जानिए इसके और भी फायदेAC में लगाइये ये डिवाइस, न के बराबर आएगा बिजली बिल, पूरे महीने होगी भारी बचत

बड़ी खबरें

अफगानिस्तान के काबुल में भीषण धमाका, तालिबान के पूर्व नेता की बरसी पर शोक मना रहे लोगों को बनाया गया निशानाPunjab Borewell Accident: बोरवेल में गिरे 6 साल के बच्चे की नहीं बचाई जा सकी जान, अस्पताल में हुई मौतBJP को सरकार बनाने के लिए क्यूँ जरूरी है काशी और मथुरा? अयोध्या से बड़ा संदेश देने की तैयारी..पश्चिम बंगाल का पूर्व मेदिनीपुर जिला बम धमाकों से दहला, तलाशी के दौरान बरामद हुए 1000 से अधिक बमIPL 2022, SRH vs PBKS Live Updates: हैदराबाद ने पंजाब को जीत के लिए दिया 158 रनों का लक्ष्यकपिल देव के AAP में शामिल होने की चर्चा निकली गलत, सोशल मीडिया पर पूर्व कप्तान ने खुद साफ की स्थितिआख़िर क्यों असदुद्दीन ओवैसी बार-बार प्लेसेज ऑफ़ वर्शिप एक्ट का रो रहे हैं रोना, यहां जानेंपुजारा और कार्तिक की टीम में वापसी, उमरान मालिक को भी मिला मौका, देखें दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड दौरे का पूरा स्क्वाड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.