scriptदो माह से सूना शारदा धाम, प्रबंध समिति की आय शून्य | Sharda Dham locked for two months, management committee income zero | Patrika News

दो माह से सूना शारदा धाम, प्रबंध समिति की आय शून्य

locationसतनाPublished: May 17, 2020 02:07:13 am

Submitted by:

Sonelal kushwaha

कोरोना इफेक्ट: २२ मार्च से दर्शनार्थियों के लिए नहीं खुले पट

Sharda Bhavani Maihar's Navratri on the first aarti

Sharda Bhavani Maihar’s Navratri on the first aarti

मैहर. कोरोना महामारी के चलते २२ मार्च से मां शारदा देवी का दरबार सूना पड़ा है। हर वर्ष चैत्र नवरात्रि में देशभर के दर्शनार्थियों का आना-जाना होता था। जिससे शारदा प्रबंध समिति को लाखों रुपए की आय प्रतिदिन होती थी। लेकिन लॉकडाउन के चलते अब तक समिति को लगभग एक करोड़ से अधिक आर्थिक क्षति हुई है। क्योंकि मंदिर का पट बंद होने की वजह से श्रद्धालु मां के दर तक नहीं पहुंच सकते है। जिससे कथा पूजन, नाई मुंडन आदि संस्कार बंद है। ऐसे में शारदा प्रबंध समिति को दुकानों का किराया तक नहीं मिल पाया। लॉकडाउन लगते ही शारदा प्रबंध समिति की आय शून्य हो चुकी है। जबकि समिति में कुल 248 कर्मचारी हैं। जिन पर करीब 35 लाख रुपए की मासिक सैलरी देने में खर्च होती है। हालांकि समिति द्वारा आय न होने के बावजूद भी सभी कर्मचारियों को मासिक सैलरी हर माह दी जा रही है, जो काबिले तारीफ है। लेकिन सरकार यदि मंदिर के पट अविलंब नहीं खोलती तो आने वाले दिनों में समिति को आर्थिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है।

कामदगिरि ट्रस्ट ने मुख्यमंत्री राहत कोष में दिए 51 हजार
चित्रकूट. कामदगिरि ट्रस्ट द्वारा एमपी मुख्यमंत्री राहत कोष में कोविड-19 से बचाव के लिए 51000 का चेक चित्रकूट के नायब तहसीलदार गणेश देशभृतार को सौंपा। संत मदनदास ने बताया कि जगतगुरु स्वामी रामस्वरूपानंद के आदेश पर शनिवार को उक्त धनराशि का चेक नायब तहसीलदार के माध्यम से प्रशासन को सौंपा गया है। इसके साथ ही उन्होंने लॉकडाउन के दौरान किए जा रहे भोजन वितरण, सेवा कार्य से अवगत कराया। कामदगिरि ट्रस्ट राम मोहल्ला चित्रकूट के व्यवस्थापक अधिकारी मदन गोपाल दास महाराज ने समाज में लोगों को संकल्प के साथ अपनी क्षमता अनुसार समाज के लोगों के लिए आगे आने का आह्वान किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो