scriptसतना के इस विधायक को रात एक बजे आया मंत्री पद का आफर , कहा सुबह राजभवन पहुंच जाना | Shivraj cabinet 2020 | Patrika News

सतना के इस विधायक को रात एक बजे आया मंत्री पद का आफर , कहा सुबह राजभवन पहुंच जाना

locationसतनाPublished: Jul 02, 2020 03:06:55 am

Submitted by:

Sukhendra Mishra

शिवराज मंत्रिमंडल : रीवा से गिरीश गौतम की दावेदारी मजबूत

amarpatan mla ramkhelavan  patel

amarpatan mla ramkhelavan patel

सतना. हैलो अमरपाटन विधायक रामखेलावन जी.. मै पीएम हाउस से बोल रहा हूं। आप कल सुबह 10 बजे राजभवन पहुंच जाना। जी हां तीन माह से बहुप्रतीक्षित शिवराज मंत्रिमंडल का विस्तार 2 जुलाई को भोपाल में होगा। इसे लेकिन जिलेभर में मंत्री के लिए विधायकों के नामों पर चर्चा चल ही रही थी कि रात एक बजे अमरपाटन विधायक के मोबाइल पर पीएम हाउस से फोन आया। जिसमें उन्हें सुबह राजभवन पहुंचने का निमंत्रण मिला। इसकी पुष्टि स्वयं रामखेलावन पटेल ने की है। उन्होंने बताया की पीएम हाउस से फोन आया था ,सुबह राजभवन बुलाया गया है,जो जिम्मेदारी मिलेगी उसे पूरी ईमानदारी के साथ निभाऊगा। पीएम हाउस से आए फोन के बाद रामखेलवान का मंत्री बनना लगभग तय माना जा रहा है। अमरपाटन से दूसरी बार विधायक चुने गए रामखेलावन को पिछड़ा वर्ग कोटे से मंत्री पद दिया जा सकता है।
रीवा से गिरीश गौतम की दावेदारी मजबूत
भाजपा प्रदेश संगठन द्वारा मंत्रीमंडल में नए चेहरे शामिल करने के निर्णय से रीवा विधायक व लगातार तीन बार मंत्री रहे राजेन्द्र शुक्ल की मंत्री पद की दावेदारी कमजोर पड़ गई है। उनके स्थान पर देवतालाब सीट से भाजपा विधायक गिरीश गौतम के मंत्री पद के दावे को मजबूती मिली है। लेकिन देर रात तक उनके पास पार्टी संगठन से फोन नहीं आया। इसलिए राजेन्द्र शुक्ल अभी भी दौड़ में शामिल है। वहीं सीधी में केदार शुक्ला एवं राम लल्लू वैश्य की दावेदारी मजबूत मानी जा रही है।
विस अध्यक्ष पद भी विंध्य के खाते में
पार्टी सूत्रों ने बताया शिवराज कैविनेट में मंत्री पद को लेकर जारी खीचतान के बीच विधानसभा अध्यक्ष का पद भी विंध्य को मिल सकता है। इसके लिए नागौद से ५वीं बार विधायक चुने गए नागेन्द्र सिंह एवं सीधी के केदार शुक्ला का नाम चर्चाओं में हैं। हलांकि अभी पार्टी की ओर से किसी भी नाम की पुष्टि नहीं की गई है। विंध्य के सभी भाजपा विधायक विना बुलावा बुधवार की शाम ही भोपाल के लिए कूच कर चुके हैं। कई विधायक दो दिन पहले से ही भोपाल में डेरा जमाए हुए है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो