script

फेस्टिव मूड में ट्रेडिशनल ड्रेसेस की शॉपिंग

locationसतनाPublished: Oct 23, 2019 09:51:24 pm

Submitted by:

Jyoti Gupta

मार्केट में ऑफ र्स की बहार, बॉयज भी नहीं पीछे

Shopping for traditional dresses in festive mood

Shopping for traditional dresses in festive mood

सतना. फेस्टिवल सीजन में हर कोई फेस्टिव मूड में दिख रहा है। इस मौसम में लोग कई तरह की शॉपिंग कर रहे हैं। लेकिन, ड्रेसेस की शॉपिंग के लिए सिटीजन कुछ ज्यादा ही दिलचस्पी दिखा रहे हैं। यही वजह है कि शहर की सभी शॉपिंग कॉम्प्लेक्स और मुख्य बाजारों और ब्रांडेड शोरूम में फेस्टिव कलेक्शन की भरमार है। लोगों के मूड को देखते हुए कई तरह के ट्रेडिशनल और इंडो वेस्टर्न ड्रेसेस मार्केट में उपलब्ध हंै। इनकी खरीदारी जोरों पर है। फेस्टिवल के चलते गल्र्स और बॉयज में ट्रेडिशनल और इंडोवेस्टर्न ड्रेस की मांग बराबर बनी हुई है। महिलाएं भी क्लासी साड़ी ले रही हैं। बच्चों को भी डिजाइनर ड्रेसेस खरीदवाए जा रहे हैं।
कॉलेज गोइंग शुभ्रा शर्मा कहती हैं कि फेस्टिवल में तो ट्रेडिशनल और इंडोवेस्टर्न ड्रेस अच्छे लगते हैं। वह खुद को टेड्रिशनल लुक देने के लिए इस बार डिजाइनर शूट पहनने वाली हैैं। प्रोफेशनल संदीप का कहना है कि ऐसे सीजन में ट्रेडिशनल लुक वाली ड्रेस पहनना ज्यादा अच्छा लगता है। बाजारों में भी इस बात का खूब ध्यान रखा जा रहा है। अधिकत्तर दुकानों में इस तरह की कलेक्शन की भरमार है। लोगों को भी यही पसंद आ रहा है।

सेलिब्रेटी लुक में अनुष्का और विराट हिट

शहर के युवा सेलिब्रिटी स्टाइल को फॉलो कर रहे हैं। वेडिंग हो या फेस्टिव सीजन, लोग अब सेलिब्रिटी स्टाइल को कॉपी कर रहे हैं। युवाओं के बीच में विराट की शेरवानी तो अनुष्का का साड़ी और लहंगे की मांग है। इसके अलावा रणवीर सिंह, रणवीर कपूर, अर्जुन कपूर के इंडोवेस्टर्न की मांग है। तो वही महिलाएं दीपिका, करीना, सोनम कपूर की तहर रेडी टू वियर साड़ी को लेना पसंद कर रही हैं। मार्केट में सेलिब्रिटी स्टाइल लहंगा विद कुर्ती, प्लाजो विद कुर्ती, कुर्ता विद धोती और भी डिजाइन आसानी से मिल रहे हैं।
बॉयज भी पीछे नहीं
दीपावली में जहां गल्र्स और वीमेन के बीच में जमकर कपड़ों की खरीदारी की जा रही है, वही बाय्ॉज भी शॉपिंग के मामले में पीछे नहीं। लड़कियां खुद के लिए रंगबिरंगी लहंगा साड़ी और सूट पसंद कर रही हंै, लड़के भी कुर्ता और शर्ट खरीदने में देरी नहीं कर रहे हैं। इसलिए मार्केट में मेंस कलेक्शन भी कम नहीं हंै। इन दिनों लड़कों के लिए भी स्टाइलिश लुक में श्रग स्टाइल कुर्ता और पेंट मौजूद है।

किड्ज वियर कॉर्नर भी खास

कपड़ों की बात करें तो आजकल किड्स भी पीछे नहीं है। वे भी अपने लिए स्टाइलिश, डिजाइनर ड्रेस चुन रहे हैं। वहीं उनके पैरेंट्स भी उन्हें बेस्ट लुक देने के लिए बेस्ट से बेस्ट ड्रेस का कलेक्शन चूज कर रहे हैं। बच्चों में शार्ट ड्रेसेज का ट्रेंड है। जैकेट वाले ड्रेस पॉपुलर है। फेरी ड्रेस की भी मांग बराबर बनी हुई है।
फेस्टिव सीजन के चलते लोगों में ट्रेडिशनल और इंडोवेस्टर्न ड्रेस की मांग है। इवनिंग गाउन, शाइड लहंगा, डिजाइनर साड़ी की मांग बनी हुई है।
अमन कुमार शर्मा, विक्रेता
बॉयज और बच्चे फेस्टिवल के लिए खरीदारी कर रहे हैं। एक ओर जहां किड्स वियर की मांग तेज हुई है तो वही बॉयज भी ट्रेडिशनल लुक वाले ड्रेसेस ले रहे हैं।
जतिन खुरेजा, विक्रेता

ट्रेंडिंग वीडियो