scriptग्राहकों को बेच रहे थे एक्सपायरी सामग्री, नहीं मिला कस्टमर शिकायत का रजिस्टर | shuddh ke liye yuddh abhiyan: Expiry materials were sold to customers | Patrika News
सतना

ग्राहकों को बेच रहे थे एक्सपायरी सामग्री, नहीं मिला कस्टमर शिकायत का रजिस्टर

शुद्ध के लिए युद्ध अभियान: टीम ने लिए नमूने

सतनाJan 17, 2020 / 12:33 pm

suresh mishra

shuddh ke liye yuddh abhiyan: Expiry materials were sold to customers

shuddh ke liye yuddh abhiyan: Expiry materials were sold to customers

सतना/ शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत गुरुवार को खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की टीम ने फ न एंड फूड पन्नानाका, विशाल मेगा मार्ट सर्किट हाउस और बिग मार्ट सिंधी कैम्प में दबिश दी। जांच में सामने आया कि मॉल में बेस्ट बिफोर तारीख निकल जाने के बाद भी ग्राहकों की सेहत से खिलवाड़ करते हुए खाद्य सामग्री बेची जा रही है। टीम ने लापरवाही पर संस्थान के कर्मचारियों को फटकार लगाई। तीनों संस्थानों से नमूने लेकर जांच के लिए भोपाल स्थित प्रयोगशाला भेजे गए।
खाद्य सुरक्षा अधिकारी शीतल सिंह ने बताया कि तीन सदस्यीय टीम में शामिल खाद्य सुरक्षा अधिकारी अभिषेक गौड़, वेद प्रकाश चौबे ने फन एंड फूड पन्नानाका, विशाल मेगा मार्ट सर्किट हाउस के पास और बिग मार्ट सिंधी कैम्प पहुंचे। जांच में पाया कि किसी भी मॉल में कस्टमर शिकायत रजिस्टर नहीं है। फूड सेफ्टी डिस्प्ले बोर्ड प्रदर्शित नहीं किया जा रहा।
फन एंड फूड और बिग मार्ट में बेस्ट बिफोर डेट बीतने के बाद भी खाद्य सामग्री ग्राहकों को बेची जा रही थी। लापरवाही पर दोनों माल को इसके लिए नोटिस दिया जाएगा। टीम ने मिलावट की आशंका होने पर चिक्की, इमली ट्री ब्रांड के हल्दी, रेड चीली पाउडर, सौंफ, दालचीनी के नमूने लिए।

Home / Satna / ग्राहकों को बेच रहे थे एक्सपायरी सामग्री, नहीं मिला कस्टमर शिकायत का रजिस्टर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो