साहब ! पूरे शहर में चल रही वाहनों की चेकिंग, फिर भी पुलिस के नाक के नीचे बिना नंबर के ऑटो भर रहे फर्राटा

हकीकत: सतना में पुलिस की चेकिंग अभियान बनी मजाक, बिना नंबर वाले वाहनों पर नहीं पड़ती इनकी नजर

By: Anil singh kushwah

Published: 03 Mar 2019, 11:08 PM IST

सतना. रूल्स आफ लॉ के तहत शहर के तीनों थाना क्षेत्र में वाहनों की सघन जांच जारी है। ट्रैफिक पुलिस भी अपनी टीम के साथ बिना नंबर के वाहनों को पकडऩे में जुटी है। लेकिन, शहर के भीतर ही फर्राटा मार रहे बिना नंबर के ऑटो पर किसी की नजर नहीं पड़ती। यह भी कह सकते हैं कि पुलिस दोपहिया और चौपहिया वाहनों तक सीमित रहती। ऑटो को देखकर भी नजरअंदाज कर दिया गया, ताकि अगले अभियान में इन्हीं ऑटो चालकों का जुर्माना करते हुए अफसरों से शाबाशी बटोरी जा सके। जो भी हो शहर के हर मुख्य स्थान पर वाहनों की जांच के बावजूद अगर बिना नंबर के ऑटो निकलते रहे हैं तो यह पुलिस की बड़ी नाकामी है।

अपराधी उठाते हैं फायदा
एक ओर अपराध और अपराधियों पर अंकुश लगाने के मकसद से पुलिस प्रशासन ने बिना नंबर के वाहनों पर सख्ती शुरू की है। दूसरी ओर पुलिस के सामने ही शहर में बिना नंबर के ऑटो दौड़ रहे हैं। एेसे ऑटो की अनदेखी भी गलत परिणाम दे सकती है। पूर्व में कई मर्तबा एेसे मामले सामने आ चुके हैं जब बिना नंबर के ऑटो का उपयोग कर लूट और चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया जा चुका है।

पुलिस का कैसा अभियान?
चार दिन पहले शुरू की गई बिना नंबर के वाहनों की जांच के कुछ समय पहले ही पुलिस सड़क सुरक्षा सप्ताह में वाहन चालकों को जागरूक कर चुकी है। लेकिन यह कैसी जागरूकता कि लाख समझाइश के बाद भी ऑटो चालकों की हरकत में सुधार नहीं हुआ। जबकि ऑटो चालकों की बैठक लेते हुए खुद पुलिस अधिकारी नियमों का पालन करने की कई दफा हिदायत दे चुके हैं। वाहन चालक और मालिकों की भी यह जिम्मेदारी बनती है कि वह इस ओर गंभीरता बरतें। ताकि पुलिस प्रशासन की कार्रवाई पर उंगली न उठे।

Anil singh kushwah Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned