सतना में बलात्कार के बाद सामाजिक पंचायत, पीडि़त परिवार पर समझौते का दबाव

50 वर्षीय व्यक्ति ने समोसे का लालच देकर किया था महिला से दुष्कर्म, वीडियो वायरल होने पर पुलिस ने दर्ज किया केस

By: Sonelal kushwaha

Published: 13 Sep 2021, 03:07 AM IST

सतना. जसो थाना क्षेत्र में विक्षिप्त महिला से बलात्कार का सनसनीखेज मामला सामने आया है। पुलिस ने धारा 376 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर आरोपी रामभजन तिवारी उर्फ बड़े महाराज की तलाश शुरू कर दी है। थाना प्रभारी पवनराज ने बताया कि आरोपी ने 8 सितम्बर को समोसे का लालच देकर दुकान के पीछे सुनसान जगह पर ले जाकर महिला से बलात्कार किया था। घटना के बाद गांव के कुछ लोग सामाजिक पंचायत बुलाकर पुलिस से शिकायत न करने का दबाव बनाने लगे। लेकिन चार दिन बाद पंचायत का वीडियो वायरल हुआ तो हड़कंप मंच गया है। इसके बाद न सिर्फ पुलिस अफसरों ने पीडि़त को थाने बुलाकर एफआईआर दर्ज कराया, बल्कि पंचायत करने वाले गांव के प्रतिष्ठित लोग भी भूमिगत हो गए।

सोन नदी के किनारे बिना कपड़ों के शव

सीधी. दो माह पूर्व डेम्हा गांव के समीप सोन नदी के किनारे महिला के बिना कपड़ों के मिले शव की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। महिला के साथ गैंगरेप कर हत्या की गई थी। आरोपी उसका मोबाइल भी लूट ले गए थे। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस के अनुसार पकड़े गए आरोपी डेम्हा निवासी शिवबहोर साकेत और सिंदुल रावत ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। पुलिस ने बताया कि 14 जुलाई को जब महिला भैंस ढूढ़ते हुए सोन नदी के घाट पर अकेले घूम रही थी, तब दोनों आरोपियों ने उसे पकड़ लिया था। सामूहिक बलात्कार के बाद महिला की उसी की साड़ी से गला घोंटकर हत्या कर दी थी। आरोपियों ने शव को शाम तक झाडिय़ों में छिपाए रखा फिर शाम को नदी के किनारे रेत पर बिना कपड़ों के ही फेंककर भाग गए थे। महिला का शव 16 जुलाई को क्षतविक्षत हालत में बरामद हुआ था। दोनों पर हत्या, गैंगरेप की धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।

मोबाइल ने खोला राज
बताया गया है कि महिला 14 जुलाई को भैंस ढूढऩे घर से मोबाइल लेकर निकली थी। सुबह पौने आठ बजे उसकी परिवार के सदस्यों से आखिरी बार बात हुई थी। इसके बाद मोबाइल स्विचऑफ बताने लगा था। दो महीने बाद मृतका का मोबाइल सिंदुल रावत के पास से बरामद हुआ। इससे घटना का राज खुलने पर उसे पकड़ा तो दूसरे सहयोगी शिवबहोर का नाम उगल दिया। उसकी निशानदेही पर ही महिला की जूतियां झाड़ी से बरामद की गई।

Show More
Sonelal kushwaha
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned