scriptफकीरों की टोली ने पैदल जा रहे जरूरतमंदों की मदद | Social workers help the needy in Nagod satna Madhya Pradesh | Patrika News

फकीरों की टोली ने पैदल जा रहे जरूरतमंदों की मदद

locationसतनाPublished: Mar 31, 2020 11:43:56 pm

Submitted by:

suresh mishra

रोजाना फकीरों की टोली के सदस्य सुबह 11 बजे से रात्रि 9 तक तक चौराहे में मौजूद रहते है

Social workers help the needy in Nagod satna Madhya Pradesh

Social workers help the needy in Nagod satna Madhya Pradesh

सतना/नागौद. फकीरों की टोली द्वारा सिंहपुर चौराहा में जरूरतमंदों को भोजन और परिवहन की व्यवस्था करते हुए गंतव्य स्थान की ओर रवाना किया जा रहा है। साथ ही आम नागरिकों को मास्क और सेनेटाइजर दिया जा रहा है। बताया गया कि रोजाना फकीरों की टोली के सदस्य सुबह 11 बजे से रात्रि 9 तक तक चौराहे में मौजूद रहते है। इस दौरान डॉ. एसएन सिंह पाल बेसहारा मरीजों को स्वास्थ्य परीक्षणकर आवश्यक परामर्श देते है। वहीं डॉ. ब्रिज द्विवेदी और डॉ. लोकेंद्र सिंह कोरोना से बचने के तरीके बताते है। साथ ही सेनेटाइज की जानकारी उपलब्ध कराते है। शाम के समय चाय और बिस्किट भी जरूरतमंदों को उपलब्ध कराई जाती है। फकीरों की टोली के साथ नागौद पुलिस भी सराहनीय भूमिका में रहती है। पुलिस के सहयोग से दिनभर सैकड़ों की संख्या में पैदल जा रहे लोगों को वाहनों में बैठाकर भेजा जाता है।
सोमवार की अल सुबह से ही लोग सपरिवार पदयात्रा करते देखे गए। जिसमे सतना से भिंड, मंडीदीप से सीधी, मैहर से बांदा, सतना से कालिंजर, इलाहाबाद से बड़ा मलहरा, हनुमना से सलेहा, सिंगरौली से ग्वालियर आदि शहरों के लिए लोग पैदल जा रहे थे। इस दौरान नगर परिषद क्षेत्र के कई परिवारों ने अपनी पीड़ा सुनाई। कहा कि राशन न मिलने के कारण घर में भोजन नहीं बन रहा है। ज्यादातर जरूरमंदों के पास राशन कार्ड होने के बाद भी दुकानदार द्वारा खाद्यान्न नहीं उपलब्ध करा रहा है। वहीं कई लोगों ने गैस की अनुपलब्धता बताई। दिन भर की चली कवायत के बाद शाम को तहसीलदार राजेंद्र तिवारी और सीएमओ को सभी समस्याओं से अवगत कराया गया। जिनका निराकरण मंगलवार को किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो