scriptएसपी ने उप निरीक्षकों को बताईं विवेचना की बारीकियां | SP briefed sub inspectors on the specifics of the investigation | Patrika News

एसपी ने उप निरीक्षकों को बताईं विवेचना की बारीकियां

locationसतनाPublished: Nov 13, 2019 01:12:48 am

Submitted by:

Dhirendra Gupta

उप निरीक्षकों को दिया गया प्रशिक्षण, विवेचना का स्तर बेहतर करने का प्रयास

SP briefed sub inspectors on the specifics of the investigation

SP briefed sub inspectors on the specifics of the investigation

सतना. अपराध विवेचना का स्तर सुधारने के लिए पुलिस अधीक्षक रियाज इकबाल ने उप निरीक्षक स्तर के पुलिस अधिकारियों को प्रशिक्षण देने की शुरूआत की है। मंगलवार को पहली क्लास लेते हुए उन्होंने जिले के थानों में पदस्थ उप निरीक्षकों को कई बारीकियां समझाते हुए कानून के बारे में बताया। इस दौरान डीएसपी ट्रैफिक हिमाली सोनी, टीआइ सिटी कोतवाली संतोष तिवारी, रीडर प्रथम आरबी त्रिपाठी भी मौजूद रहे।
उप निरीक्षकों को दिए जाने वाले प्रशिक्षण के लिए तय किया गया है कि 15 दिन में एक बार क्लास लगाई जाएगी। जिसमें डीपीओ, सरकारी वकील, पुलिस अधिकारी और जज को आमंत्रित किया जाएगा। ताकि रिकॉर्ड संधारण, विवेचना और कानूनी प्रक्रिया के बारे में उप निरीक्षक बेहतर तरीके से समझ सकें। एसपी ने बताया कि अपराध में माल जब्ती कैसे की जाए, मेमोरेण्डम, जमानत निरस्त कराने, अग्रिम जमानत में पुलिस की भूमिका क्या हो, इसके बारे में बताया। दीगर प्रदेश से अपराधियों को पकडऩे के लिए ट्रांजिट रिमांड, वारंट कैसे लिया जाए। पुलिस रिमांड कितने दिनों का होता है और इसके कब, क्यों लेना जरूरी है। इन बरीकियों के बारे में बताया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो