बदमाशों ने एटीएम में लगाई थी स्किमिंग मशीन, एसपी ने इंजीनियर बुलाकर हटवाई डिवाइस

बदमाशों ने एटीएम में  लगाई थी स्किमिंग मशीन, एसपी ने इंजीनियर बुलाकर हटवाई डिवाइस

Dheerendra Kumar Gupta | Publish: May, 18 2019 12:05:37 AM (IST) Satna, Satna, Madhya Pradesh, India

कोलगवां थाना में दर्ज कराया केस, बैंक प्रबंधन की बैठक लेंगे एसपी

सतना. एटीएम कार्ड का डाटा हैक करने के लिए बदमाशों ने शहर के एक एटीएम में स्किमिंग डिवाइस लगाया था। एक व्यक्ति ने भनक पाकर जब इसकी खबर एसपी रियाज इकबाल को दी तो मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी खुद मौके पर पहुंचे। टीआइ कोलगवां आरपी सिंह को भी बुलाया गया। जिस एटीएम की शिकायत थी उसकी जांच इंजीनियर बुलाकर कराई गई। जब जांच हुई तो एटीएम से स्किमिंग डिवाइस मिली। इस डिवाइस को जब्त करते हुए अब पुलिस बदमाशों का पता लगाने की कोशिश कर रही है। इसके साथ ही इस तरह के अपराध से बचने के लिए शनिवार को सभी बैंक प्रबंधकों की बैठक बुलाई गई है।

पुलिस के अनुसार, फरियादी शत्रुंजय द्विवेदी ने शिकायत दर्ज कराई थी कि सेमरिया चौक पर बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम में कोई डिवाइस अलग से लगी है। संदेह है कि उसे एटीएम कार्ड का डाटा हैक करने के लिए लगाया गया है। खबर पाते ही एसपी सक्रिय हुए तो जांच शुरू कराई। एटीएम से डिवाइस को हटाते हुए उसे जब्त कर लिया गया है। इसके साथ ही फरियादी की रिपोर्ट पर आइपीसी की धारा 420, 511 का मुकद्मा अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ दर्ज करते हुए जांच की जा रही है। डाटा कर लेता है स्कैनपुलिस का कहना है कि स्किमिंग डिवाइस के जरिए ग्राहकों का अकाउंट डाटा और गोपनीय नंबर हैक करने का प्रयास किया गया था। शत्रुंजय से पहले जिसने भी इस एटीएम का उपयोग किया होगा उसका डाटा स्कैन किया गया होगा। गनीमत रही कि वक्त रहते इस डिवाइस का पता चल गया और इसे जब्त कर लिया। अगर बदमाश अपने मंसूबे में कामयाब रहते तो कई उपभोक्ताओं को नुकसान झेलना पड़ता।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned