scriptMP की सभा में चुनावी लॉलीपॉप दे गए UP के पूर्व CM अखिलेश, जानिए मोदी-शिवराज के बारे में क्या बोला | SP leader Akhilesh yadav in Sidhi and rewa Madhya Pradesh | Patrika News

MP की सभा में चुनावी लॉलीपॉप दे गए UP के पूर्व CM अखिलेश, जानिए मोदी-शिवराज के बारे में क्या बोला

locationसतनाPublished: May 18, 2018 09:33:34 pm

Submitted by:

suresh mishra

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की सेमरिया में हुई सभा, कहा मप्र में तीसरे विकल्प के रूप में काबिज होगी सपा

SP leader Akhilesh yadav in Sidhi and rewa Madhya Pradesh

SP leader Akhilesh yadav in Sidhi and rewa Madhya Pradesh

सीधी। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मध्यप्रदेश में राजनीतिक जमीन तलाशना शुरू कर दिया है। साल 2018 के अंत में प्रदेश में विधानसभा चुनाव आयोजित होने जा रहे है। इसीलिए समाजवादी पार्टी ने 6 माह पहले ही ही फिल्डिंग जमानी शुरू कर दी है। अखिलेश यादव की नजरें आगामी एमपी के विधानसभा चुनाव पर उत्तर प्रदेश से सटे जिलों पर है।
पूर्व सीएम अखिलेश मध्यप्रदेश के तीन दिनी दौरे पर है। उन्होंने मध्यप्रदेश में चुनावी कार्यक्रम का संखनाद शुक्रवार को सीधी जिले के सेमरिया में समाजवादी जागरूकता सम्मेलन से किया। सभा को संबोधित करते हुए उपस्थित लोगों को खूब चुनावी लॉलीपॉप दिए। मप्र में तीसरे विकल्प के रूप में मजबूत दावेदारी करने की बात करते हुए प्रदेश में सपा की सरकार बनने पर कई लुभावने वायदे भी करने से पीछे नहीं रहे। कहा, यदि आप सब लोगों के सहयोग से मप्र में सपा गठबंधन सरकार बनाती है तो यहां की गरीब और जरूरतमंद महिलाओं को 3 हजार रुपए समाजवादी पेंशन दी जाएगी।
किसानों की होगी ऋण माफी
उन्होंने कहा कि समाजवादी पेंशन की शुरूआत हमने उप्र में सपा की सरकार से किया था, जहां पांच सौ रुपए बतौर पेंशन दी जाती थी। इसके साथ ही किसानों की ऋण माफी के साथ, आवास योजना के तहत मकान निर्माण के लिए तीन लाख रुपए से भी अधिक राशि दी जाएगी। यहां प्रदेश सरकार द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत डेढ़ लाख रुपए दिए जा रहे हैं, लेकिन इतनी कम राशि में क्या घर बनाना संभव है। पर हम ऐसा नहीं करेंगे। इस दौरान सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने प्रदेश व केंद्र सरकार के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी जमकर आड़े हांथ लिया।
वर्तमान सरकार संविधान के परे
उन्होंने कहा कि देश की वर्तमान सरकार संविधान के परे काम कर रही है, कर्नाटक चुनाव मेें सर्वाधिक विधायक वाले दल को सरकार बनाने का अवसर नहीं दिया गया, मैं सुप्रीम कोर्ट को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने शनिवार चार बजे तक का समय दिया है कि बहुमत सिद्ध करों वरना हम सरकार बदल देंगे। कार्यक्रम में मुख्य रूप से समाजसेवी पीवी राजगोपाल, राजेंद्र सिंह, सपा प्रदेश अध्यक्ष गौरी यादव, गौरव दुबे, तलत खान, प्रदेश सचिव श्रवण विश्वकर्मा बबलू सहित बड़ी संख्या में आम जन उपस्थित रहे।
साइकिल पर सवार हुए भंवर
कांग्रेस के बाद भाजपा का दामन थामने वाले पूर्व विधायक केके सिंह भंवर भाजपा को अलविदा बोलकर फिर साइकिल पर सवार हो गए। वे सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को सेमरिया में आमंत्रित कर उनके हाथों सपा की सदस्यता ग्रहण किए। अखिलेश यादव ने सपा की टोपी पहनाकर पार्टी में आने पर स्वागत किया गया। बताते चलें कि केके सिंह भंवर इससे पूर्व भी समाजवादी पार्टी मे शामिल होकर सपा के सिंबल से गोपद बनास विधानसभा सीट से विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं, और भाजपा कांग्रेस को सिकस्त देते हुए विधायक निर्वाचित हुए थे।
चलती रही सभा, सोते रही पुलिस व जनता
सेमरिया में आयोजित सभा के दौरान कुछ पुलिस कर्मियों के साथ आम जनता भी कुर्सियों में बैठी खर्राटे मारती रही। आलम यह था कि सुरक्षा व्यवस्था को लेकर तैनात किए गए पुलिसकर्मियों में से पुलिस चौकी खड्डी प्रभारी संतोष द्विवेदी कुर्सी में बैठकर खर्राटे मारते रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो