scriptस्पेशल AC एक्सप्रेस का नहीं किया प्रचार, खाली रह गई 80 फीसदी सीटें, 5 नवंबर से दौड़ रही हबीबगंज से रीवा के बीच | Special AC Express: rewa habibganj special train seat availability | Patrika News

स्पेशल AC एक्सप्रेस का नहीं किया प्रचार, खाली रह गई 80 फीसदी सीटें, 5 नवंबर से दौड़ रही हबीबगंज से रीवा के बीच

locationसतनाPublished: Nov 06, 2018 01:46:19 pm

Submitted by:

suresh mishra

हबीबगंज से रीवा के बीच चलाई हमसफर, स्पेशल एसी एक्सप्रेस के रूप में दो दिन चलाई जा रही ट्रेन

Special AC Express: rewa habibganj special train seat availability

Special AC Express: rewa habibganj special train seat availability

सतना। दीपावली पर होने वाले अतिरिक्त रेल यातायात को क्लियर करने के लिए भोपाल रेलमंडल की ओर से हबीबगंज से रीवा के बीच दो दिन के लिए चलाई एसी सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन सोमवार को 80 प्रतिशत खाली रही। मंडल की ओर से अचानक ट्रेन चलाने और समय रहते प्रचार नही कर पाने के कारण एेसा हुआ। समाचार पत्रों में सूचना आने के बाद 6 नवंबर के लिए सोमवार की शाम तक ही लगभग 60 प्रतिशत सीटें फुल हो चुकी थीं।
ये है मामला
बता दें रेलवे ने हबीबगंज से रीवा के बीच विशेष गाड़ी संख्या 02191, 05 और 06 नवंबर को चलाने का निर्णय लिया था। यह ट्रेन हबीबगंज से दोपहर 14.00 बजे रवाना हुई। रेलवे अधिकारियों के अनुसार ट्रेन में कुल 832 बर्थ थीं, लेकिन इनमें से मात्र 150 सीटें ही भर पाईं। वहीं रीवा से हबीबगंज के लिए भी यह स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है। गाड़ी संख्या 02192 05 और 06 नवंबर को रीवा स्टेशन से रात 23.25 बजे चलेगी। यह गाड़ी अगले दिन सुबह 08.50 बजे हबीबगंज स्टेशन पर पहुंचेगी। रास्ते में यह गाड़ी भोपाल, विदिशा, बीना, सागर, दमोह, कटनी और सतना स्टेशन पर रुकेगी।
गाड़ी में कुल 15 कोच
गाड़ी में 13 वातानुकूलित तृतीय श्रेणी एवं 2 एसएलआर सहित कुल 15 कोच रहेंगे। पश्चिम मध्य रेलवे ने दीपावली स्पेशल ट्रेन संचालन करने घोषणा की, लेकिन इसका समय सारिणी एक दिन पहले जारी किया है। इससे यात्रियों को इसकी जानकारी नहीं मिल पाई। वहीं ऑनलाइन बुकिंग काउंटर में भी टे्रन के संचालन को लेकर जानकारी नही दी गई। रेलवे प्रबधंन की इस चूक से यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ी।
आनंद विहार व रीवा महू फुल
दीपावली के चलते रीवा-महू एवं आनंद विहार में यात्रियों की वेटिंग चल रही है। आनंद विहार में वेटिंग 500 से अधिक होने से शयनयान व जनरल में यात्री ठसाठस भर कर रीवा पहुंच रहे। ६ नवम्बर को भी ट्रेनों में यही स्थिति रहेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो