स्टाइलिश हेयर स्टाइल पर्सनैलिटी में लगाते चार चांद

स्टाइलिश हेयर स्टाइल पर्सनैलिटी में लगाते चार चांद
Stylish Hair Style give stylish look

Jyoti Gupta | Publish: Jan, 23 2019 09:12:22 PM (IST) Satna, Satna, Madhya Pradesh, India

गल्र्स के बीच पोनीटेल का क्रेज, हर ड्रेस में किया जा सकता है कैरी

Satna .स्टाइलिश हेयर स्टाइल आपकी पूरे व्यक्तित्व को बदल देता है। एक अच्छी हेयरस्टाइल न सिर्फ आपके लुक को बढ़ाती है इससे आत्मविश्वास पर भी काफ ी असर पड़ता है। बालों की लंबाई से लेकर उन्हे स्टाइल करने का तरीका बहुत कुछ तय करता है। सही हेयर स्टाइल के लिए इस दिनों चेहरे से मेल खाती हेयरस्टाइल के क्रेज तेजी से बढ़ रहा है। सतना. कई बार गलत हेयर स्टाइल के कारण लोग समय से पहले ही बड़े दिखने लगते हैं। इससे व्यक्ति की पर्सनैलिटी भी निखर कर सामने नहीं आ पाती है। इसके लिए ऐसी हेयर स्टाइल रखनी चाहिए जो आपके चेहरे से मेल खाती हो और जिसमें चेहरा पूरी तरह निखर का आ सके। बस स्टैंड स्थित पार्लर के हेयर स्टाइलिस्ट अरविंद के मुताबिक कई लोग ऐसी स्टाइल रखते हैं जिससे चेहरा छिप जाता है। इससे उनकी पर्सनैलिटी भी दबी रह जाती है। इसके लिए किसी एक्सपर्ट से अपने चेहरे के मुताबिक हेयर स्टाइल का चुनाव करें।

पोनीटेल का क्रेज

इन दिनों गल्र्स में पोनीटेल हेयरस्टाइल का क्रेज काफ ी बढ़ रहा है। स्कूल, कॉलेज गर्ल हो या फि र कामकाजी। इससे आपका आकर्षक व्यक्तित्व निखर कर सामने आता है। इस हेयरस्टाइल के लिए सबसे पहले अपने बालों को सही से सुलझा लें। उसके बाद इन्हें पोनीटेल में बांध लें। इस बात का ध्यान रखें कि पोनीटेल थोड़ी ऊंची होनी चाहिए। अगर बाल कम घने है तो उन्हें एक बार उल्टी तरफ से कंघी करें, फि र पोनीटेल ज्यादा घनी लगेगी। यह एक ऐसा स्टाइल है जो जींस, टीशर्ट, सूट, साड़ी या फि र वेस्टन गाउन हर आउटफि ट पर अच्छा लगता है। इसे कर्ली साइड पोनीटेल, टापसी टेल हेयर स्टाइल और बबल पोनीटेल स्टाइल में आजमा सकते हैं।

बदलते रहें हेयर स्टाइल

हेयर स्टाइलिस्ट के मुताबिक एक ही हेयरस्टाइल हर मौके पर नहीं अपनाना चाहिए। शादी और किसी अन्य कार्यक्रम में आप अलग लुक आपना सकती हैं। ऐसे मौकों पर स्टेप कटिंग के साथ बालों को खुला भी रख सकते हैं।धूल और धूप से बचाकर रखेंबालों को धूल और धूप से बचाकर रखना बहुत जरूरी है। गंदगी से बालों में रूसी की समस्या पैदा हो जाती है। इससे बाल झडऩे लगते हैं। बाल कम होने पर पसंदीदा हेयरस्टाइल रखने में समस्या हो सकती है। धूल भरी जगहों पर बालों को कपड़े से ढंक लें।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned