मैदान में पैरेंट्स की मौजूदगी बढ़ा रही बच्चों का आत्मविश्वास

मैदान में पैरेंट्स की मौजूदगी बढ़ा रही बच्चों का आत्मविश्वास
Take Your Parents to Playground-Day Special

Jyoti Gupta | Publish: May, 19 2019 02:29:32 PM (IST) Satna, Satna, Madhya Pradesh, India

टेक योर पैरेंट्स टू प्लेग्राउंड-डे स्पेशल

सतना. खेल मैदान में बच्चों के साथ यदि उनके पैरेंट्स भी मौजूद हों तो प्रतिभा में निखार आता ही है साथ ही बच्चे आत्मविश्वास से लबरेज हो जाते हैं। एेसी ही स्थिति टेक योर पैरेंट्स टू प्लेग्राउंड डे पर शहर के विभिन्न खेल मैदान में देखने को मिली। बच्चे पैरेंट्स की मौजूदगी में आत्मविश्वास के साथ अपने हुनर का शानदार प्रदर्शन कर रहे थे। फुटबॉल प्ले ग्राउंड हो या फिर एडवेंचर एक्टिविटी या फिर स्केटिंग ग्राउंड इन सभी जगहों पर बच्चे पैरेंट्स के साथ नजर आए।

टीचर्स और पैरेंट्स दोनों हो रहे अवेयर
पैरेंट्स जब बच्चों की हर गतिविधियों में उनका साथ देने के लिए उनके साथ भाग लेते हैं तो यकीनन उनका मोरल अपग्रेड हो जाता है। बच्चे एेसे-एेसे कारनामे करने लगते हैं जिसकी परिकल्पना पैरेंट्स भी नहीं कर सकते। किसी ने सच ही कहा है कि पैरेंट्स ही बच्चों की ताकत बन कर उन्हंे उनकी मंजिल तक पहुंचा सकते हैं। यही वजह है कि अब शहर के पैरेंट्स को स्कूलों में आयोजित होने वाली वार्षिक खेल कूल प्रतियोगिता में आमंत्रित किया जाता है। पैरेंट्स भी बच्चों की खुशियों के लिए उनके साथ प्लेग्राउंड तक जाना पसंद कर रहे हैं। खेल चाहे जितने घंटे चले, बच्चों के साथ पैरेंट्स बराबर मौजूद रहते हैं।


-- मेरे बच्चों को फुटबॉल खेलना पसंद है। इस समय वह हर दिन दो से तीन घंटे तक समर कैम्प प्ले ग्राउंड में फुटबॉल की प्रैक्टिस करने जाता है। बच्चे की हौसलाफजाई के लिए मैं भी उसके साथ हर दिन जाती हंू।

कोमल छत्तानी, पैरेंट्स

--बच्चे को स्केटिंग पसंद है। इसलिए अभी वह स्केटिंग क्लास नियमित रूप से जाता है। मैं भी सुबह जल्दी उठकर उसके साथ स्केटिंग एरिया में जाती हंू। बच्चे को हर दिन कुछ नया सीखना देखकर अच्छा लगता है।
पूनम वासवानी

स्कूल का वार्षिक खेलकूद उत्सव हो या फिर समर कैम्प मेरे मम्मी पापा हमेशा मेरे पास जाते हैं। मुझे बहुत अच्छा लगता है कि वो हर वक्त मेरे साथ रहते हैं। जब पैरेंट्स साथ होते हैं तब बहुत कंफर्ट फील करती हंू।

पिहु जैन

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned