scriptदुकानदार बोला लो विधायकजी से करो बात…और बैरंग लौट गया अतिक्रमण दस्ता | Talk to the shopkeeper, talk to Vidhayakji ... and returning the encro | Patrika News
सतना

दुकानदार बोला लो विधायकजी से करो बात…और बैरंग लौट गया अतिक्रमण दस्ता

आचार संहिता में भी कम नहीं हो रहा जनप्रतिनिधियों का दखल

सतनाApr 08, 2019 / 11:59 pm

Sukhendra Mishra

Talk to the shopkeeper, talk to Vidhayakji

Talk to the shopkeeper, talk to Vidhayakji

सतना. आचार संहिता के दौरान प्रशासन पॉवरफुल होता है। पर, सतना में कहानी एकदम उलट है। यहां आचार संहिता के दौरान भी जनप्रतिनिधि प्रशासन पर भारी हैं। इसकी बानगी सोमवार को सिंधी कैम्प में देखने को मिली। दल बल के साथ नाली निर्माण में बाधक अतिक्रमण को हटाने पहुंचे नगर निगम के अमले ने अतिक्रमणकर्ता की हुड़की और राजनीतिक रसूख के सामने घुटने टेक दिए।
सड़क किनारे नजूल की जमीन पर दीवार बनाकर कब्जाधारी दुकानदार ने अतिक्रमण हटवाने पहुंचे निगम के इंजीनियरों को दो टूक शब्दों में कहा कि नाली जहां से पहले बनी थी, वहीं से बनाओ। मैं किसी भी कीमत पर दीवार नहीं तोडऩे दूंगा। जब इंजीनियर ने दुकानदार की बात नहीं मानी और नाली खनन के लिए लाइनिंग कराने लगा तो दुकानदार अतिक्रमण दस्ते से उलझ गया।
उसने अपने मोबाइल से सीधे विधायक को फोन घुमाया और मोबाइल सहायक यंत्री केपी शर्मा की ओर बढ़ाते हुए कहा कि विधायकजी लाइन पर हैं, लो बात करो। यंत्री ने फोन पर बात करने मना कर दिया तो दुकानदार ने फोन काट दिया। घटनाक्रम के पांच मिनट बाद नगर निगम कार्यालय से ईई अरुण तिवारी के पास फोन आया और अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई रोककर दस्ता बैरंग लौट गया।
दी 24 घंटे की मोहलत
कार्यालय से फोन आने के बाद ईई ने मौके पर एनाउंस कराते हुए सभी दुकानदारों को दुकान के सामने लगे टीनशेड २४ घंटे में हटाकर जमीन खाली करने की चेतावनी दी। नाली निर्माण का विरोध कर रहे दुकानदारों को 24 घंटे की मोहलत देते हुए कहा कि आप लोगों के पास एक दिन का समय है। जिससे मिलना है, मिल लीजिए। हम कल सुबह 11 बजे फिर आएंगे और दीवार तोड़कर नाली का निर्माण कराएंगे।
यह था मामला
सिंधी कैम्प में सब्जी मंडी तिराहा से रीवा रोड तक सड़क किनारे नाली निर्माण का कार्य चल रहा। कुछ दुकानदारों ने दुकान से बाहर टीनशेड और दीवार बनाकर अतिक्रमण कर रखा था। इससे नाली निर्माण का कार्य बाधित हो रहा है। ठेकेदार की शिकायत पर निगमायुक्त संदीप जीआर ने ईई अरुण तिवारी को टीम से साथ मौके पर जाकर जमीन खाली कराने के निर्देश दिए थे। जब टीम अतिक्रमण हटाने मौके पर पहुंची तो एक बसपा नेता और कुछ दुकानदारों ने यह कहते हुए अतिक्रमण हटाने का विरोध किया कि नाली पूर्व में जहां से बनी थी वहीं से बनाई जाए।

Home / Satna / दुकानदार बोला लो विधायकजी से करो बात…और बैरंग लौट गया अतिक्रमण दस्ता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो