scriptतहसीलदार ने जेसीबी के फ्यूज निकालकर खनिज कारोबारियों का खेल बिगाड़ा | Tehsildar spoiled the game of mineral mafia | Patrika News

तहसीलदार ने जेसीबी के फ्यूज निकालकर खनिज कारोबारियों का खेल बिगाड़ा

locationसतनाPublished: Sep 09, 2021 12:22:12 am

Submitted by:

Ramashankar Sharma

स्टार्ट नहीं हो रही जेसीबी बाद में थाने लाकर खड़ी करनी पड़ी

तहसीलदार ने जेसीबी के फ्यूज निकालकर खनिज कारोबारियों का खेल बिगाड़ा

अवैध खनन में लिप्त जेसीबी का फ्यूज निकालकर जेसीबी ले जाने की मंशा पर पानी फेरते तहसीलदार

सतना. तहसीलदार मझगवां नितिन झोड़ ने विगत दिवस दलेला गांव के पास चकरा नाले से लगी जमीन में मुरुम का अवैध खनन करते जेसीबी पकड़ी थी। लेकिन जेसीबी चालक चाबी निकाल कर मौके से भाग गया था। लिहाजा उसे जब्त कर थाने नहीं लाया जा सका और वहीं सरपंच के सुपुर्दगी में जेसीबी देकर चले आए थे। तहसीलदार के दल के लौटने के बाद देर रात जेसीबी मालिक चालक के साथ जेसीबी लेने पहुंचे लेकिन तमाम प्रयास के बाद भी जेसीबी स्टार्ट नहीं हुई। सुबह किसी तरह मिस्त्री को लाकर जेसीबी को स्टार्ट कर कुछ दूर गांव की सीमा तक ले जा सके लेकिन यहां भी मशीन जवाब दे गई। बाद में पता चला कि तहसीलदार ने जेसीबी के फ्यूज निकाल लिये थे। तब मालिकों को समझ में आया तो वे फिर तहसीलदार के समक्ष पहुंचे। इसके बाद तहसीलदार ने अमले के साथ फ्यूज दिया, तब जाकर जेसीबी को थाने में लाकर खड़ा कराया गया।
सेना का प्रशिक्षण काम में लाया

तहसीलदार नितिन झोड़ पहले सेना में थे। उन्हें मिलिट्री आपरेशन की अच्छी जानकारी है। लिहाजा मंगलवार को जब उन्होंने जेसीबी पकड़ी और पाया कि इसका ड्राइवर चाबी निकाल कर भाग गया है तो उन्होंने भी अपने सैन्य दिनों की जानकारी का लाभ उठाते हुए जेसीबी के फ्यूज निकालकर उसे गतिशील होने से रोक दिया। उनके जाने के बाद जब जेसीबी मालिक चालक को लेकर रात को पहुंचे और जेसीबी स्टार्ट करनी चाही तो वह स्टार्ट नहीं हुई। काफी परेशान होने के बाद थकहार कर वापस लौट गए। सुबह जब मिस्त्री को लेकर आए तो पाया कि फ्यूज गायब है। किसी तरह मशीन स्टार्ट कर उसे कुछ दूर आगे तक ले जा सके। लेकिन उन्हें समझ आ गया था कि बिना फ्यूज के इसे लगातार काम में लेना मुश्किल है। इधर यह हल्ला हो गया कि जेसीबी मौके से गायब हो गई है। उधर जेसीबी मालिक तहसीलदार के पास पहुंचे। तब तहसीलदार ने फटकार लगाई और अपने अमले के साथ उन्हें फ्यूज देकर रवाना किया और जेसीबी थाने में खड़ी करने के निर्देश दिए। इसके बाद जेसीबी को फ्यूज लगाने के बाद थाने में लाकर खड़ा किया गया।
प्रकरण तैयार कर एसडीएम के दिया जाएगा
इस मामले में तहसीलदार कार्यालय से बताया गया है कि अगले दिन संबंधित स्थल में खनिज क्षेत्र की नाप की जाएगी। इसके बाद प्रकरण तैयार कर एसडीएम के पास भेजा जाएगा। जहां से पेनाल्टी के लिये कलेक्टर को भेजा जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो