जनता एक्सप्रेस में सवार हुआ 5 लाख का इनामी डकैत, फिर इस तरह शुरू हुआ लुका-छिपी का खेल

suresh mishra

Publish: Jan, 14 2018 01:35:58 PM (IST)

Satna, Madhya Pradesh, India
जनता एक्सप्रेस में सवार हुआ 5 लाख का इनामी डकैत, फिर इस तरह शुरू हुआ लुका-छिपी का खेल

टिकरिया से मझगवां स्टेशन तक जांची बोगी, एसपी के साथ पहुंचा भारी पुलिस बल, इनामी डकैत बबली को पकडऩे के लिए ट्रेन में सवार हुई पुलिस

सतना। मप्र और उप्र के सीमाई इलाकों में सक्रिय सवा पांच लाख रुपए का इनामी डकैत बबली कोल पुलिस से लुका छिपी का खेल खेल रहा है। शनिवार को एक सटीक सूचना मिलने पर उप्र पुलिस ट्रेन में सवार होकर टिकरिया से मझगवां रेलवे स्टेशन तक आई। लेकिन जब ट्रेन में बबली और उसके साथी नहीं मिले तो सभी दंग रह गए।

आनन फानन इलाके के चारों ओर पुलिस फोर्स रवाना कर सर्चिंग शुरू कर दी गई। रेलवे स्टेशन मझगवां में मौजूद यात्री और रेल स्टॉफ भी कुछ देर तक नहीं समझ पाया कि आखिर चल क्या रहा है? जब उप्र पुलिस के कुछ अफसरों ने डकैतों की तलाश की बात कही तो सनाका खिंच गया।

मानिकपुर से सवार हुए
सूत्रों के अनुसार, उप्र पुलिस को सटीक खबर मिली थी कि मानिकपुर स्टेशन से ट्रेन 13201 जनता एक्सप्रेस में डकैत बबली अपने तीन साथियों के साथ सवार हुआ है। खबर यह भी थी कि ट्रेन के इंजन से चौथी बोगी में सभी चढ़े हैं। चोथी बोगी स्लीपर कोच था। जिसमें सिफ आरक्षित टिकट वाले ही यात्रा कर सकते हैं। सूचना पर उप्र पुलिस सक्रिय हुई और टिकरिया स्टेशन में ट्रेन पहुंचने पर जांच शुरू कर दी गई। मझगवां तक आते टे्रन में सरपट जांच चली लेकिन मिला कोई नहीं।

टिकरिया से उतर भागे
सूत्रों का कहना है कि जब पुलिस ने टिकरिया स्टेशन पर डकैतों की सर्चिंग शुरू की तो वहीरं से मौका पाकर बबली साथियों के साथ ट्रेन से उतरकर भाग निकला। हालांकि पुलिस को इस पर भरोसा नहीं था। एक सूचना यह भी रही कि डकैतों का एक साथी मझगवां बाजार से सामान लेने आया है। एेसे में ट्रेन गुजरने के बाद पुलिस टीम ने बाजार और देहात को जाने वाले कई रास्तों पर टीमें दौड़ाईं।

अलर्ट हुई आरपीएफ
उप्र पुलिस अपने इस सर्च ऑपरेशन के बारे में कुछ भी बताने को तैयार नहीं है। मझगवां स्टेशन में पुलिस के आला अफसरों की बत्ती लगी गाडि़यां देखने के बाद रेल सुरक्षा बल भी अलर्ट हुआ है। आरपीएफ ने टिकरिया और मझगवां पोस्ट को गंभीर रहने के लिए कहा है। इसके साथ ही रेलवे अपने मुखबिर तंत्र को सक्रिय कर दस्यु मूवमेंट जानने की कोशिश कर रहा है।

अनजान रही मझगवां पुलिस
उप्र के इस बड़े सर्च ऑपरेशन से मप्र की मझगवां थाना पुलिस अनजान रही। संयुक्त अभियान का दावा करने वाली उप्र पुलिस ने मप्र के पुलिस अफसरों को इस बारे में भनक भी नहीं लगने दी। जबकि साझा तरीके से डकैत बबली को घेरने की कोशिश की जाती तो शायद दोनों राज्यों की पुलिस को सफलता मिलती।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

1
Ad Block is Banned