scriptMausam Alert Today: बादलों ने रोकी ठंड की रफ्तार, तीन डिग्री चढ़ा पारा | The clouds stopped the speed of cold, mercury rose three degrees | Patrika News

Mausam Alert Today: बादलों ने रोकी ठंड की रफ्तार, तीन डिग्री चढ़ा पारा

locationसतनाPublished: Jan 28, 2020 12:19:17 pm

Submitted by:

suresh mishra

मौसम: आज दिनभर छाए रहेंगे बदरा

The clouds stopped the speed of cold, mercury rose three degrees

The clouds stopped the speed of cold, mercury rose three degrees

सतना/ आसमान में छाए बादलों ने ठंड की रफ्तार धीमी कर दी है। सोमवार की सुबह कड़ाके की ठंड रही, दोपहर में अचानक मौसम का मिजाज बदला और आसमान में बादल घिर आए। बादलों के कारण दिन के तापमान में तीन डिग्री का उछाल आया है। मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ मध्यप्रदेश से गुजर रहा है। इसके चलते सतना सहित पूरे प्रदेश में बादल छाए हुए हैं।
वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण उत्तर से आ रहीं बर्फीली हवाओं का दौर फिलहाल थम गया है। बादल छाने के कारण अगले तीन दिन तक अधिकतम और न्यूनतम तापमान में उछाल से लोगों को कड़ाके की ठंड से राहत मिलेगी। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि मंगलवार को दिनभर आसमान पर बादल छाए रहेंगे। जिले में कुछ स्थानों पर बूंदाबांदी भी हो सकती है। सोमवार को अधिकतम तापमान 26.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से तीन डिग्री अधिक रहा। जबकि न्यूनतम तापमान 9.0 डिसे दर्ज किया गया जो सामान्य था।
दो दिन बाद फिर लौटेगी ठंड
मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से मैदानी क्षेत्र में उत्तरी हवाओं का दौर फिलहाल थम गया है। मौसम खुलते ही गुरुवार से एक बार फिर दिन और रात के तापमान में गिरावट आएगी। पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के कारण विंध्य में 30 जनवरी के बाद एक बार फिर से कड़ाके की ठंड पडऩे का अनुमान है। फरवरी के पहले पांच दिन लोगों को हाड़ कंपाने वाली ठंड का सामना करना पड़ सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो