scriptओपीडी से गायब थे विशेषज्ञ सहित चिकित्सक, वेतन काटने नोटिस जारी | The doctors were missing from OPD, Wage cutting notice issued | Patrika News

ओपीडी से गायब थे विशेषज्ञ सहित चिकित्सक, वेतन काटने नोटिस जारी

locationसतनाPublished: May 24, 2019 10:37:29 pm

Submitted by:

Vikrant Dubey

सीएमएचओ ने सीएचसी उचेहरा का किया औचक निरीक्षण
 

The doctors were missing from OPD, Wage cutting notice issued

The doctors were missing from OPD, Wage cutting notice issued

सतना. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र उचेहरा में चिकित्सकों की मनमानी थमने का नाम नहीं ले रही हैं। इसका खामियाजा इलाज कराने अस्पताल पहुंचने वाले पीडि़तों को भुगतना पड़ रहा है। चिकित्सकों की एेसी ही मनमानी सीएमएचओ को गुरुवार सुबह ओपीडी के औचक निरीक्षण में देखने को मिली। विशेषज्ञ चिकित्सक, मेडिकल ऑफीसर, एक्सरे टेक्नीशियन, नेत्र सहायक सहित अन्य जिम्मेदार ड्यूटी से गायब थे। मजह दो चिकित्सक ओपीडी का संचालन कर रहे थे।
सीएमएचओ ने लापरवाहों को रजिस्टर में अनुपस्थित दर्ज कर नोटिस जारी करने निर्देश दिए। सीएमएचओ डॉ विजय कुमार आरख ने बताया, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र उचेहरा में चिकित्सकों सहित स्टाफ की मनमानी की लगातार शिकायतें मिल रही थीं। लोग आरोप लगा रहे थे कि चिकित्सक ओपीडी में नहीं पहुंचते हैं। जिससे पीडि़तों को इलाज नहीं मिल पा रहा है। हकीकत जानने के लिए गुरुवार सुबह सीएचसी उचेहरा का औचक निरीक्षण किया गया।
इस दौरान लोगों द्वारा दर्ज कराई जा रही शिकायतें सही पाई गई। बड़ी संख्या में लोग ड्यूटी से गायब थे। ओपीडी में महज दो चिकित्सक डॉ एके राय और डॉ सत्येंद्र मिश्रा मौजूद थे। जिनके कक्ष मेें रोगियों की कतार लगी हुई थी। ड्यूटी से गायब चिकित्सकों के कक्ष के सामने लोग इलाज के लिए इंतजार करते हुए बैठे थे। कुछ तो घंटों इंतजार के बाद बिना इलाज लौट रहे थे। ओपीडी संचालन में लापरवाही मिलने पर सीएमएचओ ने बीएमओ डॉ एके राय को तलब किया।
ये थे ड्यूटी से गायब
सीएमएचओ डॉ आरख ने निरीक्षण में पाया कि शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ आरएम शर्मा ड्यूटी से गायब हैं। जिन्होंने बीएमओ को किसी प्रकार की सूचना नहीं दी है। इसी प्रकार डॉ केएल नामदेव, एक्सरे टेक्नीशियन आरएन पाण्डेय, नेत्र सहायक सुनील द्विवेदी भी ड्यूटी से गायब मिले। सीएमएचओ ने बीएमओ डॉ राय को निर्देश दिए किए सभी लापरवाह स्वास्थ्य अधिकारी और कर्मचारियों को उपस्थिति रजिस्टर में अनुपस्थित दर्ज करें। नो वर्क-नो पे के आधार पर सभी को एक दिन का वेतन काटने नोटिस जारी करें।
अब हर दिन की देनी होगी रिपोर्ट
सीएमएचओ डॉ आरख ने बीएमओ को निर्देशित किया कि ओपीडी में सभी चिकित्सक रिकार्ड का संधारण करें। जिसमें रोजाना ओपीडी में कितने मरीजों को इलाज, परामर्श, चिकित्सीय परीक्षण किया उल्लेख करें। इसकी रिपोर्ट प्रतिदिन सीएमएचओ दफ्तर को ऑनलाइन भेजे। निर्देश का पालन नहीं करने वाले चिकित्सकों का नाम भी भेजें। हालांकि इसके पहले भी निरी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो