scriptगांव वालो के ऊपर गिरा महुआ का पेड़, दबने से मासूम की मौत | The fallen Mahua tree above the village, Innocent death by pressing | Patrika News

गांव वालो के ऊपर गिरा महुआ का पेड़, दबने से मासूम की मौत

locationसतनाPublished: Jul 17, 2019 12:45:13 am

Submitted by:

Dhirendra Gupta

अमुआ थाना के पीछे हुआ हादसा, दो घंटे तक चला रेस्क्यू ऑपरेशन

The fallen Mahua tree above the village, Innocent death by pressing

The fallen Mahua tree above the village, Innocent death by pressing

सतना. अमुआ थाना के पीछे बंधा में लगा महुआ का पेड़ रिमझिम बरसात और तेज हवा के बीच गिर गया। इस दौरान पेड़ की ओट में खड़ा एक बाल और युवक चपेट में आ गए। जबकि कुछ लोगों ने पेड़ गरने की आहट पाकर भागते हुए जान बचा ली। इस हादसे में बालक की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि युवक को अस्पताल रवाना किया गया है। घटना की सूचना मिलने के बाद धारकुण्डी आश्रम में गुरुपूर्णिमा मेला की व्यवस्था में जुटे पुलिस अधिकारी घटना स्थल पर पहुंचे। कुछ देर बाद एसडीओपी वीपी सिंह और तहसीलदार मनीष पाण्डेय की मौजूदगी में दो घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन चला। यह पता लगाया जा रहा था कि दो के अलावा कोई और व्यक्ति तो पेड़ के नीचे दबा नहीं है।
जानकारी मिली है कि धारकुण्डी आश्रम में गुरुपूर्णिमा के अवसर पर हजारों श्रद्धालु पहुंचे थे। मंगलवार को यहां मेला लगा था। जिसमें आस पास गांव के लोग भी जुटे थे। आश्रम से पहले ही अमुआ थाना के ठीक पीछे बने बंधा में लगे महुआ के पेड़ के नीचे कुछ ग्रामीण रुके थे। तभी दोपहर में अचानक पेड़ जमीन छोड़ गिर गया। पेड़ के नीचे दबने से अमन कोल पुत्र दादन कोल (12) निवासी तेलनी बम्हौरी थाना जैतवारा की मौत हो गई। जबकि विनय दाहिया (२५) निवासी तिघरा थाना सभापुर को चोटें आई हैं।
मशीन से हटाया पेड़

घटना के बाद जब पुलिस और प्रशासनिक अफसर पहुंचे तो जेसीबी मशीनें बुलाई गईं। आशंका थी कि पेड़ के नीचे कुछ लोग और दबे हो सकते हैं। दो घंटे तक पेड़ को हटाकर छानबीन की जाती रही। जब पुष्टि हो गई कि कोई और व्यक्ति नीचे नहीं दबा है तो अधिकारी और ग्रामीण वहां से लौट आए। आज होगा पीएमबच्चे का शव अस्पताल रवाना कर दिया गया। प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि प्राकृतिक आपदा के तहत पीडि़त परिवार को सरकारी मदद दी जाएगी। बुधवार की सुबह शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। जहां राजस्व अमला नियमों के तहत पीडि़त परिवार को आर्थिक मदद देगा।
जुटने लगी भीड़

आश्रम की ओर जा रहे ग्रामीणों को जब हादसे की खबर लगी तो घटना स्थल पर भीड़ जुटने लगी। इधर, मेला व्यवस्था में लगे थाना प्रभारी पवन राज व सभापुर थाना के एसआइ आरबी त्रिपाठी भी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए थे। ताकि हालातों को काबू किया जा सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो