इलाज कराने बाहर गया परिवार, चोरों ने कर दिया घर साफ

इलाज कराने बाहर गया परिवार, चोरों ने कर दिया घर साफ

By: Bajrangi rathore

Published: 19 Mar 2020, 07:06 PM IST

सतना। मप्र के सतना जिले में मैहर कस्बे में चोरी का मामला सामने आया है। बताया गया कि पीडि़त परिवार लड़की का इलाज कराने नागपुर गया था इसी दौरान सूने घर का फायदा उठाकर चोरों जेवरात व महंगा सामान पर हाथ साफ कर दिया। सोमवार की रात मैहर के सदा होम कॉलोनी वार्ड नंबर 6 कटिया कला में मोहम्मद इसरार उर्फ सलमान के घर में चोरो ने रात के समय लाखों का सामान पार कर दिया।

फरियादी ने थाने में शिकायत दर्ज करवाते हुये बताया कि 15 मार्च को वह पत्नी के साथ अपनी पुत्री का इलाज कराने नागपुर चला गया था। जब मंगलवार को वापस लौटा तो घर में चोरी का पता तला। चोरों ने नगदी ,गहने और जमीन की रजिस्ट्री के कागज आदि सामान चुरा ले गए। फरियादी ने गेल्वे कंपनी के लड़कों पर चोरी की शंका जाहिर की है।

सूने घर से लाखों की चोरी

कोटर नगर पंचायत के वार्ड क्रमांक-7 में चोरी का मामला सामने आया है। बताया गया कि बीते दिनों अज्ञात चोरों ने सूनसान घर को निशाना ब नाया है। पीडि़त की शिकायत पर कोटर थाना पुलिस ने मामल दर्ज करते हुए चोरी की जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक राजेंद्र द्विवेदी पिता कमला प्रसाद द्विवेदी निवासी कोटर करीब वर्ष से सतना में किराए से मकान लेकर रहते थे। कहते है वहां पर रहकर बच्चों को परिवार सहित पढ़ाई कराते थे। वहीं कोटर नगर में उनका राइस मिल का व्यापार चलता था।

ऐसे में अक्सर कोटर से सतना आना-जाना बना रहता था। 15 मार्च को राजेंद्र द्विवेदी लगभग शाम 5 ब जे घर आए थे। घर की देखभाल कर के पुन: वापस लौट गए थे। लेकिन जब 17 मार्च परिवार सहित घर पर पहुंचे तो अन्दर के सभी कमरों का ताला टूटा हुआ था। वहीं पूरा कमरा अस्त-व्यस्त था।

अलमारी और बक्से का ताला टूटा हुआ देखकर उन्होंने आसपास के लोगों को बुलाया। इसके बाद पुलिस को सूचना दी। पुलिस को शिकायती आवेदन में एक सोने का हार, मंगलसूत्र, सोने की अंगूठी, दो या तीन चांदी की पायल, चांदी के सिक्के एवं चांदी की चूड़ी के साथ 6 हजार रुपए नकद अज्ञात बदमाशों द्वारा पार करने की जानकारी दी।

बुधवार को कोटर पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ष करते हुए जांच शुरू कर दी है। सूत्रों की मानें तो राजेंद्र द्विवेदी ने दो से ढाई लाख रुपए के जेवर जाने का अनुमान लगाया है।

Bajrangi rathore Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned